Asif Ali Zardari: पाकिस्तान की आर्थिक तंगी से परेशान हुए नए राष्ट्रपति जरदारी, वेतन नहीं लेने का किया फैसला

Pakistan President Salary पाकिस्तान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने मंगलवार को अपने कार्यकाल के दौरान कोई वेतन नहीं लेने की घोषणा की। नकदी संकट से जूझ रहे देश और लोगों की आर्थिक कठिनाइयों को देखते हुए राष्ट्रपति ने यह कदम उठाया है। जरदारी के कदमों का अनुसरण करते हुए गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने भी वेतन नहीं लेने का निर्णय लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Tue, 12 Mar 2024 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2024 10:00 PM (IST)
Asif Ali Zardari: पाकिस्तान की आर्थिक तंगी से परेशान हुए नए राष्ट्रपति जरदारी, वेतन नहीं लेने का किया फैसला
पाकिस्तान की आर्थिक तंगी से परेशान हुए नए राष्ट्रपति जरदारी। (फाइल फोटो)

HighLights

  • जरदारी ने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली
  • पाकिस्तान के राष्ट्रपति का वेतन आठ लाख पाकिस्तानी रुपये

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने मंगलवार को अपने कार्यकाल के दौरान कोई वेतन नहीं लेने की घोषणा की। नकदी संकट से जूझ रहे देश और लोगों की आर्थिक कठिनाइयों को देखते हुए राष्ट्रपति ने यह कदम उठाया है।

जरदारी के कदमों का अनुसरण करते हुए गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने भी वेतन नहीं लेने का निर्णय लिया है। इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रपति भवन में 68 वर्षीय जरदारी ने रविवार को पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। वह दूसरी बार देश के राष्ट्रपति बने हैं।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति का वेतन

उनकी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने कहा कि विवेकपूर्ण वित्तीय प्रबंधन को प्रोत्साहित करने और राजकोष पर बोझ नहीं डालने के लिए जरदारी ने यह फैसला लिया है। पूर्व राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को वेतन के रूप में प्रति माह 8,46,550 पाकिस्तानी रुपये मिलते थे। यह वेतन 2018 में संसद द्वारा तय किया गया था।

ये भी पढ़ें: Ramadan Gaza War: रमजान में युद्धविराम के प्रयास के बीच गाजा में इजरायली हमले जारी, अब तक 31,184 लोगों की मौत

chat bot
आपका साथी