जेल में बंद इमरान खान को बड़ा झटका, PTI सांसद ने दिया इस्तीफा; पार्टी छोड़ने की बताई ये वजह

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनकी पार्टी में विधायक जुनैद अकबर के इस्तीफे की खबर सामने आई है। जुनैद अकबर ने दावा करते हुए कहा है कि कुछ लोगों को जेल में बंद इमरान खान से मिल सकते हैं जबकि अन्य को मना कर दिया गया है।

By AgencyEdited By: Shubhrangi Goyal Publish:Sat, 29 Jun 2024 02:57 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 02:57 PM (IST)
जेल में बंद इमरान खान को बड़ा झटका, PTI सांसद ने दिया इस्तीफा; पार्टी छोड़ने की बताई ये वजह
इमरान खान की पार्टी को विधायक जुनैद अकबर के इस्तीफे से झटका (file photo)

HighLights

  • जुनैद अकबर ने कहा, किसी समूह का हिस्सा नहीं हूं
  • विपक्ष के नेता उमर अयूब के इस्तीफे के बाद एक और इस्तीफा

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) में एक नया मामला सामने आया है। पहले से ही इमरान खान की पार्टी आंतरिक कलह से जूझ रही है। अब पार्टी को विधायक जुनैद अकबर के इस्तीफे से झटका लगा है।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य शेर अफजल मारवत ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सीनेटर शिबली फराज के इस्तीफे की मांग की, उन पर जेल में बंद पार्टी के संस्थापक इमरान खान तक पहुंच को रोकने का आरोप लगाया। नेताओं का कहना है कि जिन वकीलों को खान से मिलने की अनुमति है, वे या तो आधी बात बताते हैं या अपने फायदे के मुताबिक बात को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं। इसके बाद जुनैद अकबर ने दावा करते हुए कहा है कि, 'कुछ लोग पार्टी सुप्रीमो से मिल सकते हैं जबकि अन्य को मना कर दिया गया है।'

'पीटीआई मेरा घर है'

हालांकि, जुनैद अकबर ने पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा की पुष्टि की। उन्होंने कहा, 'पीटीआई मेरा घर है और मैं किसी समूह का हिस्सा नहीं हूं और न ही रहूंगा।' बता दें कि उनका इस्तीफा नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता उमर अयूब के इस्तीफे के बाद आया है, जिन्होंने पीटीआई महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया, जो पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में और बदलाव का संकेत देता है।

उमर अयूब के इस्तीफे को किया नामंजूर

एमएनए (Member of the National Assembly) ने शिकायत की कि कुछ नेता पीटीआई संस्थापक और जेल में बंद पार्टी के अन्य नेताओं की रिहाई पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उच्च पदों पर नजर गड़ाए हुए हैं। पीटीआई सांसदों ने शनिवार को 'सर्वसम्मति से' अयूब का इस्तीफा स्वीकार नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया था और उनके नेतृत्व पर पूर्ण भरोसा जताया था।

इसके बाद उमर अयूब के इस्तीफे ने पंजाब से संभावित रूप से एक नए महासचिव की नियुक्ति पर चर्चा शुरू कर दी, जिसमें झंग से शेख वकास अकरम संभावित उम्मीदवार हैं।

यह भी पढ़ें: Pakistan: इमरान की पार्टी PTI ने उमर अयूब के इस्तीफे को किया नामंजूर, प्रस्ताव किया पारित

यह भी पढ़ें: रूस ने अमेरिका के साथ तोड़ा करीब 36 साल पुराना समझौता, अब 5500 किमी मार करने वाली मिसाइल का करेगा निर्माण

chat bot
आपका साथी