Pakistan News: मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए टीटीपी के पांच आतंकी, कैप्टन समेत दो सैनिकों की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को एक सैन्य अभियान में पांच आतंकी मारे गए। मुठभेड़ में एक कैप्टन समेत पाकिस्तानी सेना के दो सैनिकों की भी जान गई। इस प्रांत में द्राजिंदा से डेरा इस्माइल खान जा रही बस को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकियों ने बस जला दी और यात्रियों को प्रताड़ित किया। सेना ने गुप्तचर सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया।

By AgencyEdited By: Abhinav Atrey
Updated: Mon, 27 May 2024 06:00 AM (IST)
Pakistan News: मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए टीटीपी के पांच आतंकी, कैप्टन समेत दो सैनिकों की मौत
आतंकियों ने बस रोककर जबरन यात्रियों को उतार लिया। (फाइल फोटो)

HighLights

  1. आतंकियों के क्षेत्र में होने की सूचना मिली थी
  2. आतंकियों ने बस रोककर जबरन यात्रियों को उतार लिया

पीटीआई, पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को एक सैन्य अभियान में पांच आतंकी मारे गए। मुठभेड़ में एक कैप्टन समेत पाकिस्तानी सेना के दो सैनिकों की भी जान गई। इस प्रांत में द्राजिंदा से डेरा इस्माइल खान जा रही बस को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकियों ने बस जला दी और यात्रियों को प्रताड़ित किया।

पाकिस्तानी सेना ने पेशावर जिले से करीब 35 किलोमीटर पश्चिम में हासन खेल क्षेत्र में गुप्तचर सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया। सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया और तीन को घायल कर दिया। पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर ने बताया है कि आतंकियों के क्षेत्र में होने की सूचना मिली थी।

आतंकियों ने बस रोककर जबरन यात्रियों को उतार लिया

दूसरी ओर, टीटीपी के आतंकियों ने दरबान तहसील में बस रोक दी और जबरन यात्रियों को उतार लिया। पहले तो आतंकियों ने यात्रियों को प्रताड़ित किया और उसके बाद उन्हें सरकार का समर्थन करने के लिए धमकी दी। बस को पूरी तरह जला देने के बाद टीटीपी आतंकी मौके से फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: Peace Summit: अगले महीने स्विट्जरलैंड में होने वाली है शांति शिखर सम्मेलन, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की बाइडन और शी से बैठक में शामिल होने की अपील