यूक्रेन के ताजा हमले में सात रूसियों की मौत से बौखलाया रूस, पुतिन की सेना ने वोवचंस्क शहर को चारों तरफ से घेरा

दो साल से ज्यादा समय से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध में अभी भी लोगों की मौतें हो रही हैं। यूक्रेन के ताजा हमले में सात रूसी नागरिकों की मौत हो गई है। हमले से बौखलाए रूस ने यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए हैं। रूस के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि रूस के बेलगोरोड में यूक्रेनी गोलाबारी में सात लोग मारे गए हैं।

By AgencyEdited By: Abhinav Atrey Publish:Sat, 15 Jun 2024 05:34 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2024 05:34 PM (IST)
यूक्रेन के ताजा हमले में सात रूसियों की मौत से बौखलाया रूस, पुतिन की सेना ने वोवचंस्क शहर को चारों तरफ से घेरा
शेबेकिनो में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने शहर छोड़ा। (फाइल फोटो)

HighLights

  • यूक्रेन ने रूसी शहर शेबेकिनो पर हमला किया
  • शेबेकिनो में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने शहर छोड़ा

आईएएनएस, मॉस्को। दो साल से ज्यादा समय से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध में अभी भी लोगों की मौतें हो रही हैं। यूक्रेन के ताजा हमले में सात रूसी नागरिकों की मौत हो गई है। हमले से बौखलाए रूस ने यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए हैं। रूस के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि रूस के बेलगोरोड में यूक्रेनी गोलाबारी में सात लोग मारे गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि शेबेकिनो शहर में एक क्षतिग्रस्त अपार्टमेंट के मलबे से चार शव निकाले गए हैं। क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने टेलीग्राम पर लिखा कि एक महिला को रेस्क्यू करके बचाया गया था, लेकिन बाद में उसकी अस्पताल में मौत हो गई।

यूक्रेन ने रूसी शहर शेबेकिनो पर हमला किया

दरअसल, यूक्रेन ने शुक्रवार को शेबेकिनो शहर पर हमला कर दिया, जिसमें एक अपार्टमेंट क्षतिग्रस्त हो गया था। शेबेकिनो यूक्रेन बॉर्डर से लगभग पांच किलोमीटर दूर है।

शेबेकिनो में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने शहर छोड़ा

इस हमले के बाद शेबेकिनो में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने शहर छोड़ दिया है। वहीं, बॉर्डर के दूसरी तरफ यूक्रेनी शहर वोवचंस्क है, जिसे रूसी सेना ने चारों तरफ से घेर लिया है और यूक्रेन की सेना के साथ वर्तमान में भीषण लड़ाई में चल रही है। क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लेडकोव ने रूसी शहरों ओक्त्रैब्स्की और मुरोम में एक-एक नागरिक की मौत की सूचना दी है।

ये भी पढ़ें: Covid KP.3 Variant: अमेरिका में अब कोरोना के नए वेरिएंट की एंट्री, नहीं थम रहा प्रकोप; JN1 से भी खतरनाक हो रहा साबित

chat bot
आपका साथी