Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रतलाम में 10वीं कक्षा की छात्रा ने की आत्‍महत्‍या, जहर पीने पर बिगड़ी तबीयत तो सहेलियों को जगाया

रतलाम के कालूखेड़ा के नवोदय स्‍कूल (Navodya School Ratlam) की एक छात्रा ने जहर खाकर आत्‍महत्‍या कर ली। 1 और 2 नवंबर की दरमियानी रात उसने हास्टल के कमरे में जहर पी लिया। जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो उसने सहेलियों को जगाया।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Thu, 03 Nov 2022 02:36 PM (IST)
Hero Image
जवाहर नवोदय विद्यालय की 10वीं कक्षा की छात्रा ने जहर खा आत्‍महत्‍या कर ली

रतलाम, जागरण आनलाइन डेस्‍क। मध्‍य प्रदेश के रतलाम में कालूखेड़ा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (Navodya School,Ratlam) में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 वर्षीया छात्रा रीता मायदा ने स्कूल के छात्रावास में जहर खाकर आत्‍महत्‍या (Suicide) कर ली। हालांकि उसके जहर खाने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodya School) की छात्रा रीता पुत्री रंजीत सिंह गांव कलवानी, दिवाली की छुट्टी होने के कारण अपने घर गई थी। छुट्टी खत्म होने के बाद वह 27 अक्टूबर को घर से स्कूल लौटी थी। कुछ दिन तक अपनी सहेलियों के साथ समय बिताकर उसने 1 और 2 नवंबर की दरमियानी रात को उसने अपने हास्टल के कमरे में जहर पी लिया। जहर पीने के थोड़े समय बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो उसने सहेलियों को जगाया।

सहेलियों ने इसकी जानकारी वार्डन को दी। स्कूल प्रबंधन के लोग उसे तुरंत जावरा के सरकारी अस्पताल ले गए। डाक्‍टर के अनुसार उसकी हालत गंभीर थी इसलिए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसके बाद उसे रतलाम के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 2 और 3 नवंबर की दरम्यानी रात 12.50 बजे उसकी मौत हो गई। वीरवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सौंप दिया।

बेहतर इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया

स्कूल के प्राचार्य एसएन पुरवार के मुताबिक हमने जल्द ही सूचना देने के बाद लड़की के रिश्तेदार को फोन किया था. बच्ची को रतलाम लाने के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. परिजन अस्पताल में ही उसकी देखभाल कर रहे थे, साथ ही उसकी देखभाल के लिए स्कूल के शिक्षकों को भी अस्पताल में तैनात किया गया था।

कारण सामने नहीं आया

छात्रा के जहर खाने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। उसे जहर कहां से मिला या जहर स्कूल में कैसे पहुंचा, उसने जहर का सेवन किन कारणों से किया? पुलिस अन्य बिंदुओं को लेकर मामले की जांच कर रही है। कालूखेड़ा थाना प्रभारी आनंद भाबोर ने बताया कि बच्ची के कमरे से एक बोतल मिली है। यह पता नहीं चल पाया है कि उसने जहर क्यों पिया। जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कारण स्पष्ट होगा।

यह भी पढ़ें-

Bhopal Crime: लूटपाट के मकसद से दिवाली पर खरीदी थी रेसर बाइक, अपराध जगत में बनाना चाहते थे दबदबा

मध्‍य प्रदेश में पर्यटकों की सुरक्षा के लिए तैनात होगी पर्यटन पुलिस, 'एक देश-एक वर्दी' का भी आह्वान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर