Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मध्य प्रदेश में ड्राइवर को बंधक बना 1600 iPhones लूटे, 12 करोड़ रुपये है कीमत; दो पुलिसवालों पर गिरी गाज

iPhones Loot मध्य प्रदेश के सागर में बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। यहां हैदराबाद से कंटेनर में लाए गए आईफोन्स को लूट लिया गया। जानकारी के मुताबिक 1600 आईफोन्स की कीमत करीब 12 करोड़ रुपये है। मामले में लापरवाही बरतने पर दो पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है। कंटेनर चालक को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया गया।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 01 Sep 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के सागर में कंटेनर से आईफोन्स लूटे।

जेएनएन, सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में 11 करोड़ रुपये के आईफोन लूटने का मामला सामने आया है। चालक को बंधक बनाकर लूटपाट को अंजाम दिया गया है। उधर, एफआईआर दर्ज नहीं करने पर एक टीआई और एएसआई को निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक हैदराबाद से एप्पल कंपनी के आईफोन कंटेनर में लेकर चालक आ रहा था।

यह भी पढ़ें: मैलानी-पीलीभीत रेलमार्ग पर दौड़ेंगी ट्रेनें, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

14 अगस्त की है घटना

14 अगस्त को चालक हैदराबाद से आईफोन लेकर चला। कंटेनर में उसके साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था। बताया जा रहा है कि लखनादौन के पास एक अन्य गार्ड को भी कंटेनर पर सवार होना था। यहां सिक्योरिटी गार्ड चाय पीने को रुका। तभी दूसरा गार्ड भी वहां आ गया। इसके बाद तीनों लोग कंटेनर पर चल पड़े।

दूसरे दिन खुली नींद... सबकुछ लुट चुका था

रास्ते में नींद आने की वजह से चालक ने ट्रक को सड़क किनारे खड़ाकर सोने लगा। दूसरे दिन यानी 15 अगस्त को चालक की नींद खुली। उसके हाथ-पैर और मुंह बंधा था। किसी तरह उसने अपने आपको बंधन से मुक्त कराया। इसके बाद देखा तो कंटेनर से आईफोन गायब थे। 

आईजी ने क्या कहा?

सागर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रमोद वर्मा ने कहा, "हमें सूचना मिली थी कि 12 करोड़ रुपये कीमत के 1600 आईफोन लूटे गए हैं। सिक्योरिटी गार्ड को आरोपी बताया जा रहा है। टीमें गठित कर दी गई हैं। मामले की जांच की जा रही है।

थाने में नहीं सुनी पीड़ा, अब दो पर गिरी गाज

चालक ने तत्काल मामले की सूचना सागर जिले के बांदरी थाने को दी। मगर पुलिस ने एफआईआर नहीं दर्ज की। चालक से कहा गया कि मामला दूसरे थाना क्षेत्र का है। मामले की सूचना मिलने पर आईजी खुद थाने पहुंचे और की गई कार्रवाई का ब्योरा मांगा। थाना प्रभारी भागचंद उईके और एएसआई राजेंद्र पांडेय की लापरवाही सामने आने पर आईजी ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC पर बना रहा था बंकर; जवानों ने गोलीबारी कर नाकाम किया षड्यंत्र

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर