Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झाड़ियों के पीछे जैसे ही शौच करने बैठा, वैसे ही 16 फुट के अजगर ने दबोचा; शख्स के साथ आगे क्या हुआ?

मध्य प्रदेश के जबलपुर में झाड़ियों के पीछे शौच करने गए शख्स की जान खतरे में पड़ गई। जैसे ही शख्स शौच करने बैठा वैसे ही वहां पहले से मौजूद अजगर ने शख्स को अपने शिकंजे में कस लिया। शख्स अजगर के शिकंजे से अपने आपको छुड़ाने की लाख कोशिश की मगर सफलता नहीं मिली। इसके बाद उसने ग्रामीणों को आवाज लगाई।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 23 Jul 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
जबलपुर में एक व्यक्ति को अजगर ने दबोचा।

जेएनएन, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति को अजगर ने दबोच लिया। बताया जा रहा है कि व्यक्ति शौच करने गया था। वह झाड़ियों के पीछे बैठा था। तभी घात लगाकर करीब 16 फुट लंबे अजगर ने उसे दबोच लिया।

यह भी पढ़ें: 'देश समान नागरिक संहिता की आवश्यकता को समझें', तीन तलाक के मामले में MP हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने की टिप्पणी

व्यक्ति झटपटाता रहा लेकिन अजगर ने उसे नहीं छोड़ा। जान मुश्किल में फंसती देख व्यक्ति ने तुरंत जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया। मामला जबलपुर के कल्याणपुर गांव का है।

ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से ली जान

व्यक्ति पर अजगर अपना शिंकजा कसता जा रहा था। शख्स चिल्लाया कि कोई मेरी जान बचा लो। शोर सुनने के बाद मौके पर आसपास के लोग पहुंचे। वहां का नजारा देख सभी लोगों के होश उड़ गए। ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से हमला किया लेकिन अजगर ने शख्स को नहीं छोड़ा। इसके बाद युवक ने चारों तरफ से अजगर पर ताबड़तोड़ लाठियों से वार किया। कुछ देर बाद अजगर ने जब दम तोड़ा तो उसकी शख्स पर पकड़ ढीली पड़ी। अजगर के शिंकजे से छूटने के बाद शख्स ने राहत की सांस ली।

अजगर ने पैर और गले में बना दिया था फंदा

अजगर की पकड़ से छूटने के बाद शख्स ने बताया कि अजगर ने पैरों और गले में फंदा लगा दिया था। उधर, घटना का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना की जानकारी भी वन विभाग को दे दी गई है। कहा जा रहा है कि ग्रामीणों ने जान बचाने की खातिर अजगर को मारा है। इस वजह से उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी।

घटना पर डीएफओ ने भी दी प्रतिक्रिया

डीएफओ ऋषि मिश्रा ने कहा कि मामला संज्ञान में है। वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 11(2) के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की जान बचाने की खातिर वन्य जीव पर हमला या उसको मारा जाता है तो ऐसे मामलों में किसी पर आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया जाता है। अजगर का नियमों के मुताबिक अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन से पहले लाडली बहनों को सीएम मोहन यादव ने दी बड़ी सौगात, सावन महीने में खाते में आएंगे 1500 रुपए