Move to Jagran APP

MP News: बैतुल में अधेड़ व्यक्ति ने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म, लोगों में आक्रोश, इलाके में तनाव का माहौल

भोपाल के बैतुल में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने एक नाबलिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया। जिसके बाद इलाके के लोगों में आरोपी के खिलाफ बेहद ही आक्रोश है। उन्होंने आरोपी के घर के सामने खड़ी हुई कार में आग लगा दी थी।( सांकेतिक तस्वीर)

By Edited By: Ajay SinghUpdated: Tue, 03 Jan 2023 12:02 PM (IST)
Hero Image
बैतुल में अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म।

भोपाल, ऑनलाइन डेस्क। मध्य प्रदेश के बैतुल में एक नाबलिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना से वहां के स्थानीय लोगों में आरोपी के खिलाफ बेहद ही आक्रोश है। हालांकि आरोपी अब तक फारार चल रहा है। पुलिस ने यह जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के आज़ाद वार्ड में एक अधेड़ व्यक्ति ने सोमवार को एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर दुषकर्म किया। घटना के बाद आरोपी के खिलाफ वहां का माहौल बेहद ही गरमाया हुआ है। घटना से आक्रोशित युवकों ने आरोपी के घर के सामने खड़ी हुई एक चार पहिया वाहन में आग लगा दी जिससे इलाके में तनाव का माहौल बन गया है। जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और उसने वहां से भीड़ को तितर-बितर किया।

लोगों में आरोपी के खिलाफ फूटा गुस्सा

बैतुल जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्‍थित आजाद वार्ड में 14 वर्षीय एक किशोरी के साथ दुराचार की घटना सामने आने के बाद सोमवार रात सांप्रदायिक तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। आजाद वार्ड के लोग बड़ी संख्या में एकत्र होकर आरोपित के घर के सामने पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। आरोपित के घर से कोई बाहर नहीं निकला तो आक्रोशित लोगों ने घर के सामने खड़ी कार पर पहले पथराव किया और उसके बाद भीड़ ने उसमें आग लगा दी। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस बल पहुंचा और हालात को काबू में किया। पुलिस ने अश्रु गैस छोड़ने के साथ हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया।

यह भी पढ़े: Fact Check: 2020 में टीवी9 भारतवर्ष पर प्रसारित वीडियो बुलेटिन के क्लिप को हाल का बताकर भ्रामक दावे से किया जा रहा वायरल

IPC सेक्शन के तहत केस दर्ज

कोतवाली थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि आजाद नगर वार्ड में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी और उसके परिजनों ने थाने में आकर दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के बाद 50 वर्षीय रमेश गुलहाने के खिलाफ धारा 376, पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। रात में आसपास के थानों से पुलिस बल बुलाकर वार्ड में तैनात किया गया। इसके अलावा नर्मदापुरम से भी पुलिस बल बुलाया गया। एसडीएम सहित पुलिस के अधिकारी देर रात तक मौके पर मौजूद रहे। सुरक्षा की दृष्टि से मंगलवार सुबह भी मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात रखा गया है। पुलिस ने रात में बालिका का मेडिकल परीक्षण कराया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। कोतवाली थाना प्रभारी सोनी ने बताया कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। भीड़ में शामिल जिन लोगों ने कार को जलाकर उपद्रव किया है, उनके खिलाफ भी जांच के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़े: Delhi Kanjhawala Case: होटल से अपनी दोस्त के साथ निकलती दिख रही अंजली, हादसे से पहले का CCTV फुटेज आया सामने

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।