Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

20 साल तक देश की सेवा करने वाला जवान बना लुटेरा, सेना में भर्ती के लिए भी देता था ट्रेनिंग

20 साल तक देश की सेवा करने वाला पूर्व सैन्‍यकर्मी अपना कर्ज चुकाने के लिए अचानक लुटेरा बन गया। उसने अपने दोस्‍तों की बातों में आकर कर्ज चुकाने के लिए लूटपाट की। फिलहाल चारों आरोपितों को पुलिस ने पकड़ लिया है और रुपए भी जब्‍त कर लिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Fri, 18 Nov 2022 02:51 PM (IST)
Hero Image
20 साल तक देश की सेवा करने वाला जवान ने दोस्‍तों के साथ मिलकर लूट की

इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। एक प्रॉपर्टी डीलर से 3.25 लाख रुपए की लूट करने वाले आरोपितों में एक पूर्व सैन्‍यकर्मी का नाम भी सामने आया है। 20 वर्ष तक अलग-अलग बॉर्डर पर काम किया था। फिलहाल वह सेना में भर्ती के इच्‍छुक युवकों को ट्रेनिंग देने का काम कर रहा था।

वह एक दोस्त की बातों में आ गया और कर्ज चुकाने के लिए लूटपाट की। उन्हें खबर मिली थी कि व्यवसायी के पास हवाला के पैसे हैं।

तीन बदमाशों ने राजेंद्र नगर थाना इलाके के बिजलपुर में अली असगर से 3 लाख 30 हजार रुपए लूटे थे। अली प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने के धंधे में है और दोस्त रवि चौधरी को पैसे देने जा रहा था। जैसे ही वह सेंट जोसेफ स्कूल के पास पहुंचा तो बाइक सवार तीन युवकों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया।

उस पर छेड़खानी का आरोप लगाया और मारपीट करने लगे। रुपयों से भरा बैग छीन कर एक युवक भाग गया। तभी वहां से गुजर रहे लोगों ने हंगामा देखा और जब वे रुके तो आरोपित डर गए और बाइक छोड़कर फरार हो गए।

20 साल सेना में सेवा देने के बाद गोवा में खोला था होटल

एक आरोपित को पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया। इसके बाद पुलिस ने वारदात में शामिल राजीव सिंह तोमर, कृष्ण प्रताप सिंह तोमर, अमित वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। राजीव के अनुसार वह एक सेवानिवृत्त सैनिक हैं। 20 साल सेना में सेवा देने के बाद उन्होंने गोवा में एक होटल खोला।

कोरोना काल में हुए नुकसान के कारण होटल बंद कर दिया और देश के लिए सैनिकों को तैयार करना शुरू कर दिया। पीथमपुर में काम करने वाले दोस्त अजय सिंह तोमर ने बताया था कि मेरी बहन की शादी होने वाली है और मेरे पास पैसे की तंगी है। उसने अली के बारे में उसे बताया और ये भी कहा कि वह हवाला में लाखों रुपए लाता है।

चारों आरापितों को पुलिस ने पकड़ा

राजीव पर भी कर्ज चढ़ा हुआ था। जिसे चुकाने के लिए अजय की बहन की शादी कराने के लालच में वह लूट के लिए तैयार हो गया। चारों एक होटल में रुके और लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने अजय को होटल से गिरफ्तार किया। फिलहाल चारों आरोपितों को पुलिस ने पकड़ लिया है और रुपए भी जब्‍त कर लिए हैं। चारों को अदालत में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -

Bharat Jodo Yatra: इंदौर में राहुल गांधी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

Gwalior Railway News: ट्रेन लेट होने पर यात्री अब नहीं होंगे परेशान, मोबाइल पर पहले ही आ जाएगा मैसेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें