Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मध्‍य प्रदेश के स्‍कूल में शिक्षक से मारपीट, देखकर सहम गए छात्र; वीडियो वायरल

Rewa News मध्‍य प्रदेश के रीवा में गढ़वा गांव में शिक्षक से रंगदारी वसूलने का मामला सामने आया है। रंगदारी देने से मना करने पर स्‍कूल में शिक्षक की जमकर पिटाई की गई। इस घटना का वीडियो भी इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

By Babita KashyapEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 07:47 AM (IST)
Hero Image
मध्‍य प्रदेश के रीवा में शिक्षक की पिटाई का मामला सामने आया है

रीवा, जागरण आनलाइन डेस्‍क। मध्‍य प्रदेश के रीवा से शिक्षा के मंदिर में एक शिक्षक की पिटाई का मामला सामने आया है। रंगदारी न देने पर शिक्षक की स्कूल के अंदर खुलेआम पिटाई का वीडियो भी सामने आया है। गढ़वा गांव में रहने वाले

एक दबंग ने शिक्षक से 10 हजार की रंगदारी मांगी थी, न देने पर दबंग ने राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय गढ़वा में पदस्थ शिक्षक की जमकर पिटाई की। एक शिक्षक के साथ मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बच्‍चों से खचाखच भरा था स्‍कूल 

रीवा जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के शिवपुरवा चौकी में आने वाले गढ़वा गांव में रंगदारी लेने गए आरोपित का इरादा पूरा नहीं होने पर उसने स्कूल के शिक्षकों के सामने शिक्षक की जमकर पिटाई शुरू कर दी। दरअसल, यह घटना शनिवार के शासकीय प्री सेकेंडरी स्कूल स्कूल गढ़वा रीवा की है।

गढ़वा में ही रहने वाला सरहंग पीयूष विश्वकर्मा स्कूल पहुंचा और शिक्षक ब्रजभान प्रसाद वर्मा से 10 हजार रंगदारी की मांग करने लगा। शिक्षक के मना करने पर आरोपित ने खचाखच भरे स्कूल में ही शिक्षक को पीटना शुरू कर दिया।

छात्रों ने शिक्षक को पेड़ से बांधकर पीटा

झारखंड के दुमका में भी कुछ दिन पहले शिक्षक की पिटाई का मामला सामने आया था। यहां सरकारी स्‍कूल में कक्षा 9वीं के छात्रों ने एक शिक्षक व स्‍कूल के दो अन्‍य कर्मचारियों को पेड़ से बांधकर पिटाई कर दी थी।

दरअसल ये सभी छात्र प्रेक्टिकल की परीक्षा में फेल हो गए थे। छात्रों का आरोप था कि शिक्षक ने जानबूझकर उन्‍हें फेल किया है। छात्रों ने नाराजगी दिखाते हुए शिक्षक समेत लिपिक और चपरासी को स्‍कूल के आम के पेड़ से रस्‍सी से बांध दिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी।

इन छात्रों ने पूरी घटना को फेसबुक लाइव भी कर दिया था। हालांकि वीडियो सामने आने के बाद दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें -

गोल्‍ड शोरूम में 5 करोड़ की चोरी का मास्‍टर माइंड गिरफ्तार, इन तीन नंबरों पर बार-बार कर रहा था काल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें