Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Congress: अजय चौरड़िया ने जीतू पटवारी के खिलाफ खोला मोर्चा, भाजपा के साथ सेटलमेंट का लगाया आरोप

अजय चौरड़िया ने कांग्रेस अध्यक्ष पर संगठन को कमजोर करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आलाकमान से प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ-साथ प्रभारी महासचिव भंवर जितेंद्रसिंह को भी हटाने की मांग कर दी है। अजय चौरड़िया ने आरोप लगाया कि पटवारी न केवल सरकार के साथ सेटलमेंट कर रहे हैं बल्कि भाजपा नेताओं के साथ कारोबारी संबंध भी निभा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 15 Jul 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश कांग्रेस में सामने आया अंदरूनी कलह। फाइल फोटो।

जागरण न्यूज नेटवर्क, इंदौर। मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ असंतोष सामने आया है। कांग्रेस उद्योग व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय चौरड़िया ने कांग्रेस अध्यक्ष पर संगठन को कमजोर करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आलाकमान से प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ-साथ प्रभारी महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह को भी हटाने की मांग कर दी है।

सरकार से सेटलमेंट करने का लगाया आरोप

मालूम हो कि  विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद पटवारी को  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कमान सौंपा गया था। अध्यक्ष बने अभी करीब सात माह ही हुए है, जब यह असंतोष सामने आया है। वहीं, स्थानीय प्रेस क्लब में संवाददाता को संबोधित करते हुए अजय चौरड़िया ने आरोप लगाया कि पटवारी न केवल सरकार के साथ सेटलमेंट कर रहे हैं बल्कि भाजपा नेताओं के साथ कारोबारी संबंध भी निभा रहे हैं।

इंदौर लोकसभा सीट पर क्या बोले चौरड़िया?

लोकसभा चुनाव में इंदौर सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार को पाला बदलने पर उन्होंने कहा कि पटवारी को पहले जानकारी थी कि इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार पाला बदलेगा। इस बारे में वे केवल लापरवाह ही नहीं बने रहे बल्कि षडयंत्र करते हुए उन्होंने ही डमी उम्मीदवार को सही फार्म भरने से रोका।

आंदोलन करने की नहीं दे रहे अनुमतिः चौरड़िया

चौरड़िया ने आरोप लगाया कि राज्य प्रदेश अध्यक्ष अपने भाई नाना पटवारी को प्रशासन और कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए भाजपा के साथ सेटलमेंट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटवारी कार्यकर्ताओं को आंदोलन करने की अनुमति नहीं दे रहे। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश कांग्रेस का कार्यकर्ता हताश है। कार्यकर्ता सामने आ कर विरोध नहीं कर सकते इसलिए सबकी आवाज उठाने के लिए मुझे सामने आना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः

Rajya Sabha: राज्यसभा में भाजपा के लिए अब ये कदम उठाना हुआ जरूरी, घट गई ताकत; क्या अब बिल पास नहीं करा पाएगी पार्टी?

बाढ़ को लेकर एक्शन मोड में अमित शाह; असम, UP और गुजरात के मुख्यमंत्रियों से की फोन पर बात, स्थिति का लिया जायजा