Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माहभर के भीतर अमित शाह का दूसरा मध्य प्रदेश दौरा, रविवार को शिवराज सरकार का जारी करेंगे रिपोर्ट कार्ड

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को मध्य प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। मध्य प्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा नेता ने कहा कि हम ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र ग्वालियर में अपना जनाधार बढ़ाना चाहते हैं। सनद रहे कि 30 जुलाई को अमित शाह ने इंदौर का दौरा किया था जहां पर उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 17 Aug 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

भोपाल, पीटीआई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार को मध्य प्रदेश सरकार का 'रिपोर्ट कार्ड' जारी करेंगे और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र ग्वालियर में भाजपा की कार्य समिति की बैठक को संबोधित करेंगे।

ग्वालियर भी जाएंगे अमित शाह

एक पार्टी नेता ने कहा कि अमित शाह 20 अगस्त की सुबह भोपाल आएंगे और शिवराज सिंह चौहान सरकार (Shivraj Singh Chouhan Govt) का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। इसके बाद ग्वालियर के लिए रवाना होंगे जहां वह कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा,

पार्टी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और महासचिवों को ग्वालियर पहुंचने के लिए कहा गया है। लगभग 1,200 पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया गया, जहां पार्टी को चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी।

मध्य प्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा नेता ने कहा कि हम सिंधिया के क्षेत्र ग्वालियर में अपना जनाधार बढ़ाना चाहते हैं।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों के अनुसार, भाजपा ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिशों में जुटी हुई है। एक माह से भी कम समय में अमित शाह का यह दूसरा दौरा होगा। 30 जुलाई को अमित शाह ने इंदौर का दौरा किया था, जहां पर उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था।

ग्वालियर और चंबल में घटा था कांग्रेस का जनाधार

सनद रहे कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने ग्वालियर और चंबल क्षेत्र की 34 में से 26 सीटों पर कब्जा किया था। उस समय ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस का हिस्सा थे, चुनाव बाद उन्होंने अपने समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थामा था। इसके बाद नवंबर 2020 में ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में हुए उपचुनावों में कांग्रेस 19 में से महज सात सीटें ही पाई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर