Move to Jagran APP

Bandhavgarh Tiger Dead: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक और बाघ की मौत, वन विभाग को आपसी संघर्ष की आशंका

मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है । गुरुवार सुबह पनपथा कोर रेंज के बघड़ो बीट में एक बाघ की मौत हो गई । बाघ के शरीर पर घाव के गहरे निशान पाए गए हैं। वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने इसे अन्य बाघ के साथ संघर्ष का मामला माना है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 29 Feb 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक और बाघ की मौत।

जागरण न्यूज नेटवर्क, उमरिया। मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। गुरुवार सुबह पनपथा कोर रेंज के बघड़ो बीट में एक बाघ की मौत हो गई। बाघ के शरीर पर घाव के गहरे निशान पाए गए हैं। वहीं, वन विभाग के अधिकारियों ने इसे अन्य बाघ के साथ संघर्ष का मामला माना है।

संघर्ष के कारण हुई मौत

वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बाघ की मौत अन्य बाघ से संघर्ष में उसकी मौत हुई है। मरने वाले बाघ की उम्र पांच से छह साल के बीच रही होगी। वहीं, अधिकारियों ने घटना स्थल पर जांच की और चिकित्सकों की टीम ने शव का परीक्षण कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

यह भी पढ़ेंः Sheena Bora Murder Case: द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी के रिलीज का रास्ता साफ, बॉम्बे HC ने खारिज की CBI की याचिका

पहले भी हुई है कई बाघों की मौत

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इस क्षेत्र में कई बाघों का मूवमेंट होता रहता है, जिससे यहां आपस में संघर्ष की घटनाएं सामने आती रहती हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी कई बाघों की मौत आपसी संघर्ष के कारण हो चुकी है।

यह भी पढ़ेंः India-Bangladesh Ties: भारत-बांग्लादेश के बीच अगले महीने होगी महानिदेशक स्तर की वार्ता, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।