Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhar Bhojshala ASI Survey: धार भोजशाला में 11वें दिन भी ASI का सर्वे जारी, मुस्लिम पक्ष की याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई

Dhar Bhojshala ASI Survey मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में 11वें दिन का सर्वे शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की टीम सोमवार को अपने समयानुसार भोजशाला पहुंची और उन्होंने सर्वे का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि भोजशाला के सर्वे के बीच मुस्लिम पक्ष द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है।

By Jagran News Edited By: Mohd Faisal Updated: Mon, 01 Apr 2024 08:51 AM (IST)
Hero Image
Dhar Bhojshala ASI Survey: धार भोजशाला में 11वें दिन भी ASI का सर्वे (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, धार। Dhar Bhojshala ASI Survey: मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में 11वें दिन का सर्वे शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की टीम सोमवार को अपने समयानुसार भोजशाला पहुंची और उन्होंने सर्वे का काम शुरू कर दिया है।

अब तक 10 दिन का हो चुका है सर्वे

दरअसल, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा गर्भगृह और भोजशाला के फर्श की खुदाई की जा सकती है। माना जा रहा है कि इस सर्वे के दौरान भोजशाला से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों से भी पर्दा हट सकता है। इससे पहले भोजशाला में 10 दिन तक का सर्वे हो चुका है।

मुस्लिम पक्ष की याचिका पर आज होगी सुनवाई

बता दें कि भोजशाला के सर्वे के बीच मुस्लिम पक्ष द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है। मुस्लिम पक्ष ने मांग की है कि भोजशाला में जारी सर्वे पर रोक लगाई जाए।

22 मार्च को शुरू हुई था भोजशाला में सर्वे

उल्लेखनीय कि बीते माह 22 मार्च को धार की भोजशाला में सर्वे शुरू हुआ था। वाराणसी की ज्ञानवापी की तरह ही भोजशाला में सर्वे किया जा रहा है। मुस्लिम पक्ष ने 22 मार्च को ही सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और उन्होंने सर्वे पर रोक लगाने की मांग की थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Jalpaiguri Storm: जलपाईगुड़ी में चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही, पांच लोगों की मौत; राज्यपाल बोले- पीड़ितों तक पहुंचाएंगे मदद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें