Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामलला के दर्शन को तीर्थ यात्रियों को फ्लाइट से भेजेगी मध्य प्रदेश सरकार, इस दिन से शुरू होगी अयोध्या धाम की यात्रा?

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मध्य प्रदेश सरकार फ्लाइट से तीर्थ यात्रियों को अयोध्या भेजेगी। एक फरवरी से यह क्रम प्रारंभ होगा और लोकसभा चुनाव की घोषणा होने तक जारी रहेगा। प्रदेश के धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग ने तैयारी प्रारंभ कर दी है। विमान सेवा का संचालन करने वाली संस्थाओं से पूर्व में ही अनुबंध किए जा चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Sun, 07 Jan 2024 10:49 PM (IST)
Hero Image
रामलला के दर्शन को तीर्थ यात्रियों को फ्लाइट से भेजेगी मध्य प्रदेश सरकार। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, भोपाल। अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मध्य प्रदेश सरकार फ्लाइट से तीर्थ यात्रियों को अयोध्या भेजेगी। एक फरवरी से यह क्रम प्रारंभ होगा और लोकसभा चुनाव की घोषणा होने तक जारी रहेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत व्यवस्था की गई है। इसमें प्रदेश के सभी जिलों से 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का चयन कर भेजा जाएगा।

धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग ने शुरू की तैयारी

प्रदेश के धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग ने तैयारी प्रारंभ कर दी है। विमान सेवा का संचालन करने वाली संस्थाओं से पूर्व में ही अनुबंध किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः PM Modi हुए 'मेरे घर राम आए हैं...' भजन के मुरीद हुए , शेयर किया गाने का लिंक; जुबिन नौटियाल को लेकर कही ये बात

विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. राजेश राजोरा ने बताया कि एक फरवरी से मार्च तक यात्रियों को अयोध्या भेजा जाएगा। इसके लिए तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत यात्रियों का चयन अलग-अलग जिलों से किया जाएगा। वहीं, रेलवे की ओर से प्रदेश के लिए 19 ट्रेनें उपलब्ध कराई जाएंगी, जो प्रदेश के अलग-अलग स्थानों से यात्रियों को अयोध्या ले जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: 'भगवान राम का ये भजन भावविभोर करने वाला', PM मोदी ने फिर शेयर किया गाना; क्या आपने सुना?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें