Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Balaghat News: बालाघाट में ईद मिलादुन्नबी जुलूस में फहराया गया फिलिस्तीन का झंडा, पुलिस ने मामला किया दर्ज

Balaghat News मध्य प्रदेश के बालाघाट में ईद मिलादुन्नबी जुलूस के दौरान फिलीस्तीन देश का झंडा फहराने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए झंडा फहराने वाले युवक सहित उसके अन्य साथियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया हैं। आरोपितों की शिनाख्त कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही हैं।

By Shubhrangi Goyal Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 16 Sep 2024 05:33 PM (IST)
Hero Image
मिलादुन्नबी जुलूस में फहराया गया फिलिस्तीन का झंडा

जागरण न्यूज नेटवर्क, बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट में ईद मिलादुन्नबी जुलूस निकाला गया। पैग़ंबरे इस्लाम हज़रत मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश पर वहां ये पर्व मनाया जाता है। ईद मिलादुन्नबी सोमवार को जिला मुख्यालय सहित तहसीलों व अन्य ग्रामीण अंचलों में मुस्लिम समाज द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

इस दौरान बालाघाट मुख्यालय में निकाले गए जुलूस ए मोहम्मदी में फिलीस्तीन देश का झंडा फहराने का मामला भी सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए झंडा फहराने वाले युवक सहित उसके अन्य साथियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया हैं।

महावीर चौक पर फहराया गया फिलीस्तीन का झंडा

मामले के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जैसे ही ईद मिलादुन्नबी का जुलूस जैसे ही महावीर चौक पहुंचा। जुलूस के साथ चलते हुए जुलूस के बीच साहिब नाम का व्यक्ति अपने साथियों के साथ आया और हाथ में फिलीस्तीन देश का झंडा लेकर लहराने लगा।

उनके इस कृत्य को देखकर इसकी शिकायत पुलिस से की गई। यहां शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि इस कृत्य से संपूर्ण हिंदुस्तानियों की भावनाएं आहत हुई है। साकिब तथा उसके अन्य लोगों के इस कृत्य से देश के लोगों के बीच में आपसी शत्रुता वैमनस्य की भावना उत्पन्न होने की संभावना है।

आरोपितों की शिनाख्त कर कार्रवाई की जा रही

जिसके चलते पुलिस ने शिकायत पर साकिब सहित अन्य अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 197,2, बीएनएस के तहत अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना में जुट गई है। यहां पुलिस के द्वारा अन्य आरोपितों की शिनाख्त कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर