Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhopal News: कलयुगी बेटे ने मां की मौत के बाद गड्ढे में फेंका शव, सुबह परिवार ने पूछा तो दिया ये जबाव; केस दर्ज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कलयुगी बेटे ने मां-बेटे के महान रिश्ते को शर्मसार कर दिया है। जिस मां बेटे को अपनी कोख में नौ महीने तक पाला और जन्म दिया पाल-पोसकर बड़ा किया उसी बेटे ने मां की मौत होने पर उसका विधिवत अंतिम संस्कार करने की बजाय शव गड्ढे में फेंक दिया। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना उनसे बेटे को तोहमतें भेजीं।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 19 Feb 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
कलयुगी बेटे ने मां की मौत के बाद गड्ढे में फेंका शव। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जेएनएन, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कलयुगी बेटे ने मां-बेटे के महान रिश्ते को शर्मसार कर दिया है। जिस मां बेटे को अपनी कोख में नौ महीने तक पाला और जन्म दिया, पाल-पोसकर बड़ा किया, उसी बेटे ने मां की मौत होने पर उसका विधिवत अंतिम संस्कार करने की बजाय शव गड्ढे में फेंक दिया। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना उनसे बेटे को तोहमतें भेजीं।

वहीं, इस हैरान करने वाली घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे अंतिम संस्कार के लिए मृतक मां के रिश्तेदारों के हवाले कर दिया, जबकि पुलिस ने बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

दाह संस्कार करने के बजाय गड्ढे में फेंका शव

यह मामला भोपाल के गुनगा थाना क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक दिल्लोद गांव के रहने वाले जगदीश के साथ उसकी 80 साल की मां तुलसा बाई रहती थी। जगदीश मजदूरी का काम करता है। 13-14 फरवरी की रात को तुलसा बाई की मौत हो गई। मां की मौत होने के बाद बेटे जगदीश ने रीति-रिवाज से दाह संस्कार करने के बजाय शव को एक गड्ढे में फेंक दिया।

परिवार के सदस्यों ने घटना की पुलिस को सूचना दी

जब दूसरे दिन परिवार के सदस्यों ने जगदीश से मां के बारे में पूछा, तब जाकर उसने बताया कि रात में मां की मौत होने के बाद वह शव को गड्ढे में फेंक आया। यह सुनने के बाद परिवार के लोगों ने गुनगा थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को गड्ढे से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भिजवाया। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Kamal Nath PC: BJP में नहीं जाएंगे कमलनाथ, अटकलों पर लगा विराम; सज्जन सिंह वर्मा ने साफ की स्थिति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें