Move to Jagran APP

Bhopal News: जज साहब से पति ने लगाई गुहार, 'मेरी पत्नी बोलती नहीं है, मुझे तलाक चाहिए'

भोपाल के कुटुंब न्यायालय से एक चौका देने वाला मामसा सामने आया है। जहां एक पति अपनी पत्नी के कुछ ना बोलने पर आपत्ति जताई है। जिस के कारण पती का मानना है कि उसका वैवाहिक जीवन बर्बाद हो गया है और वह प्रताड़ित महसूस कर रहा है। पत्नी की इस अजीब हरकतों से पति ने अब एक फैसला लेते हुए कोर्ट में तलाक की मांग की है।

By Paras PandeyEdited By: Paras PandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 02:56 AM (IST)
Hero Image
कुटुंब न्यायालय में अनोखा मामला, पत्नी के न बोलने से परेशान पति ने मांगा तलाक
भोपाल जागरण संवाददाता। भोपाल के कुटुंब न्यायालय से एक चौका देने वाला मामसा सामने आया है। जहां एक पति अपनी पत्नी के कुछ ना बोलने पर आपत्ति जताई है। जिस के कारण पती का मानना है कि उसका वैवाहिक जीवन बर्बाद हो गया है और वह प्रताड़ित महसूस कर रहा है। पत्नी की इस अजीब हरकतों से पति ने अब एक फैसला लेते हुए कोर्ट में तलाक की मांग की है।

बेटी की कस्टडी लेकर पत्नी को देना है तलाक

पति ने पत्नी को कई डॅाक्टरों को भी दिखाया पर उसकी काउंसलिंग के दौरान भी पत्नी पूरे समय चुप ही रही है और डॅाक्टरों को भी जवाब देना जरूरी नहीं समझा। आप को बता दें कि इस पर पति का कहना है कि पत्नी के इस बेरुखे व्यवहार के कारण वह शादी के बाद चार साल में परेशान है जिसके बाद अब वह बेटी की कस्टडी लेकर पत्नी को तलाक देना चाहता है। 

पत्नी की इस आदत को सुधारने के लिए पति ने किये लाख जतन

पत्नी की इस आदत को सुधारने के लिए पति ने कई बार पत्नी को जानबूझकर गुस्सा भी दिलाने कि कोशिश की पर फिर भी कुछ नहीं हुआ। जिसके बाद पत्नी पूरी तरहा उसे नजर अंदाज करती रही। जिसके बाद दोनों में दूरियां बढ़ गई। गौरतलब है कि दोनों की शादी को चार साल से अधिक हो चुके है और एक बच्चा भी है। पति एक निजी कंपनी में उच्च पद पर है वहीं पत्नी गृहणी है।

काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने पति पर लगाया था ये आरोप

डॅाक्टरों से बातचीत के दौरान पत्नी ने बताया कि यदि वह ज्यादा बोलती है तो उसके गले में तकलीफ महसूस होती है जिसके कारण वह लोगों से कम बातचीत करती है। लेकिन उसकी यह समस्या पति बिलकुल समझते ही नहीं है,और पति के बेहद उग्र स्वभाव के कारण दोनों में बहस होती है। इसलिए वह शांत रहना पसंद करती है। वहीं पति ने कई बार बच्‍ची को चांटा मार कर पत्नी को गुस्सा दिलाने की भी कोशिश की है जिसके कारण वह बीते दिनों से माईके में रह रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।