Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'डेंगू, एड्स बताने वाले को भगवान बीमारियों का सुख दे', सनातन धर्म के खिलाफ बोलने पर साध्वी प्रज्ञा का प्रहार

सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वालों पर भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सनातन धर्म को डेंगू मलेरिया एड्स और कुष्ठरोग बताया है भगवान उन्हें इन बीमारियों का सुख दें। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सब ठग हैं और देश की जनता को ठगने के लिए ही इकट्ठा हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Tue, 12 Sep 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वालों पर प्रज्ञा ठाकुर का बयान

पाल, ऑनलाइन डेस्क। उदयनिधि स्टालिन और फिल्म अभिनेता प्रकाश राज के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया, एड्स और कुष्ठ रोग बता रहे हैं, भगवान उन्हें इन बीमारियों का सुख दें।

'भगवान उन्हें बीमारियों का सुख दें'

दरअसल, सोमवार को भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह साध्वी भेल के खिलाफ वेतन वृद्धि के लिए धरने पर बैठे ठेका श्रमिकों का धरना समाप्त कराने के लिए पहुंची थी। यहीं पर भेल फाउंड्री गेट पर उन्होंने सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वालों पर हमला बोलते हुए कहा कि सनातन धर्म ही धर्म है, बाकी तो मत और पंथ हैं। सनातन धर्म को समाप्त करने की किसी की कोई औकात नहीं है, जो कह रहे हैं कि सनातन धर्म डेंगू, मलेरिया, एड्स, कुष्ठ है। ईश्वर उन्हें इन बीमारियों का सुख दे।

यह भी पढ़ें: Sanatan Dharma: सनातन धर्म का अपमान करने की कोशिश हुई, राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे चुप बैठे हैं- अनुराग ठाकुर

यह विडियो भी देखें

राहुल गांधी धर्मी नहीं, विधर्मी हैं

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि के सनातन धर्म वाले बयान की आलोचना की। इसके साथ ही, उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी घेरा। उन्होंने कहा कि किसी जीव को मार करके इस तरह खा लेना, यह लोग धर्मी नहीं, विधर्मी हैं, कुछ भी कर सकते हैं।

दरअसल, हाल ही में राहुल गांधी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह लालू यादव के साथ मटन बनाते हुए नजर आ रहे थे, उसी वीडियो के संदर्भ में प्रज्ञा ठाकुर ने यह बयान दिया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को घेरा

इसके साथ ही, भोपाल सांसद ने कहा कि कभी क्रॉस की माला पहन लेते हैं, तो कभी जनेऊ व तिलक लगा लेते हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला के बयान को लेकर भी उनपर तंज कसा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष द्वारा भाजपा के वोटर को राक्षस प्रवृत्ति वाला कहने पर कहा कि सुरजेवाला की कोई औकात नहीं है। वह कहां के तोपचंद हैं, जो किसी को भी श्राप दे देंगे।

यह भी पढ़ें: 'तिलक वाले...' राजद अध्यक्ष के बयान पर BJP हमलावर, रविशंकर ने पूछा- जगदा बाबू लोहिया को कितना पढ़े हैं?

देश भारत है और भारत ही रहेगा

देश के नाम को लेकर छिड़े विवाद पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि अपना देश भारत है और भारत ही रहेगा, इंडिया कुछ नहीं है। इंडिया कहने से लोग भ्रमित हो रहे हैं। उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि दुकान का नाम बदलने से काम नहीं बदल जाता है। सब ठग हैं और देश की जनता को ठगने के लिए ही इकट्ठा हुए हैं।

जी20 का किया जिक्र

भारत की अध्यक्षता में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जी20 का आयोजन कराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का मान पूरी दुनिया में बढ़ाया है। देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है।

श्रमिकों को दिया आश्वासन

गौरतलब है कि भेल प्रबंधन के खिलाफ धरना पर बैठे श्रमिकों से मिलने के लिए सांसद प्रज्ञा ठाकुर पहुंची थी। यहां उन्होंने ठेका श्रमिकों का वेतन 21 हजार रुपये व अन्य मांगों को पूरा कराने संबंधी भेल प्रबंधन व केंद्र सरकार से बात करने का आश्वासन दिया।