Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: चर्च में आग लगाने वालें आरोपियों का सामने आया यूपी कनेक्शन, दो गिरफ्तार

सुखतवा एवं इटारसी खेड़ा के चर्च में आग लगाने वाले आरोपियों का यूपी कनेक्शन सामने आया है। एक माह में दो धार्मिक स्थलों में आगजनी की घटना हुई थी जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 14 Feb 2023 03:02 PM (IST)
Hero Image
चर्च में आग लगाने वालें आरोपियों का सामने आया यूपी कनेक्शन

इटारसी, जागरण संवाददाता। सुखतवा एवं इटारसी खेड़ा के चर्च में आग लगाने वाले आरोपियों का यूपी कनेक्शन सामने आया है।  शहर में एक माह में दो धार्मिक स्थलों में आगजनी की घटना हुई थी जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह ने बताया कि आरोपित सुखतवा के चौकीपुरा चर्च में खिड़की की जाली तोड़कर घुसे थे और चर्च की सामग्री को जला दिया गया था।

इसके पहले 9 जनवरी को खेडा इटारसी के ईसीआई चर्च में भी अज्ञात तत्‍व द्वारा चर्च के गेट पर आग लगाने की घटना सामने आई थी। पुलिस ने 3 टीमें बनाकर मामलें की जांच की। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, मानवीय संसाधनों से जानकारी एकत्रित की गई। सोमवार को मूल रूप से उप्र के अयोध्या के रहने वाले अवनीश पांडेय को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। अवनीश फिलहाल 12 बंगला रेलवे कॉलोनी में रहता है।

घटनाक्रम के बदले भैजे गए पैसे

पूछताछ के दौरान अवनीश ने पुलिस को बताया कि उसका दोस्त आकाश तिवारी जो झांसी का निवासी है (उ.प्र.) गूगल लोकेशन पर चर्च, मजार की लोकेशन एवं फोटो भेजता था। लोकेशन के आधार पर ही अवनीश पांडेय ने दोनों घटनाओ को अंजाम दिया था। इस काम को करने के बदले उसके दोस्त आकाश ने अवनीश के खाते में पैसे भेजे थे। आकाश तिवारी जो इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड है उसके द्वारा ही इटारसी, नर्मदापुरम एवं भोपाल के कई चर्च, मजार के लोकेशन, फोटो अवनीश पांडे को भेजे गये थे।

मामले में सहआरोपी भी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपित अवनीश एवं आकाश तिवारी कानपुर विश्वविद्यालय में साथ पढ़े हैं। अवनीश ने रेलवे की अप्रेंटिसशिप भी की, इसके बाद वह भोपाल में जॉब करने लगा। दोनों ही घटनाओं में फैजाबाद उत्तर प्रदेश के निवासी 24 वर्षीय अवनीश पांडेय के साथ सुखतवा की घटना में सहआरोपी रहे शिवा राय निवासी इटारसी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इधर मास्टरमाइंड आकाश तिवारी पिता राधेश्याम तिवारी निवासी झांसी (उ.प्र.) को मंगलवार को कस्टडी में ले लिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें