Move to Jagran APP

Bhopal News: रिश्‍तेदार के घर छि‍पे RGPV के पूर्व कुलपति रायुपर से गिरफ्तार, 10 हजार रुपये का इनाम था घोषि‍त

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) में 19.48 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है। राजधानी भोपाल के गांधी नगर थाने में उनके खिलाफ तीन मार्च को एफआईआर दर्ज हुई थी जिसके बाद से वह फरार हो गए थे। पुलिस ने उन पर 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Fri, 12 Apr 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
आरजीपीवी में करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोपी तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया।

जेएनएन, भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) में 19.48 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है।

राजधानी भोपाल के गांधी नगर थाने में उनके खिलाफ तीन मार्च को एफआईआर दर्ज हुई थी, जिसके बाद से वह फरार हो गए थे। पुलिस ने उन पर 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। इस मामले की जांच के लिए विशेष अनुसंधान दल (एसआइटी) का गठन भी किया गया था।

एसआईटी प्रमुख एवं एसीपी, बैरागढ़ अनिल शुक्ला ने जानकारी दी कि प्रोफेसर सुनील कुमार की लोकेशन पर लगातार नजर रखी जा रही थी। लोकेशन रायपुर में मिलने पर बुधवार को भोपाल से वहां पहुंची पुलिस टीम ने उन्हें हिरासत में ले लिया। वह अपने एक रिश्तेदार के घर पर छिपे हुए थे। 

कोर्ट ने खारि‍ज कर दी थी अग्रि‍म जमानत

इस मामले में तत्कालीन कुलसचिव आरएस राजपूत और पूर्व वित्त नियंत्रक ऋषिकेश वर्मा की तलाश में  पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

प्रो. सुनील कुमार ने एक अप्रैल को भोपाल कोर्ट में अग्रिम जमानत की मांग वाली याचिका दाखिल की थी, जिसपर दो अप्रैल को सुनवाई हुई और अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

इसके बाद तीन अप्रैल को पूर्व कुलपति की ओर से प्रस्तुत की गई दलीलें खारिज करते हुए अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत के आवेदन को रद्द कर दिया था। अन्य आरोपी तत्कालीन कुलसचिव ने भी अग्रिम जमानत की मांग की थी, लेकिन उनका आवेदन भी कोर्ट ने 12 मार्च को खारिज कर दिया था।

एसआइटी ने इस मामले में सबसे पहली गिरफ्तारी 22 मार्च को की थी। तब आरबीएल बैंक के तत्कालीन मैनेजर कुमार मयंक को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। रिमांड पर पूछताछ करने के बाद मयंक जेल भेज दिया गया।

इसके बाद चार अप्रैल को एक्सिस बैंक, पिपरिया के पूर्व प्रबंधक राम रघुवंशी को एवं पांच अप्रैल को दलित संघ, सोहागपुर के सदस्य सुनील कुमार रघुवंशी को गिरफ्तार किया गया। यह दोनों भी अभी जेल में हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।