Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: शिक्षक कासिम की करतूत की सजा स्कूल को, सरकार ने रद्द की मान्यता; आरोपी को फांसी की मांग

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। प्रदर्शनकारी आरोपित शिक्षक को फांसी की सजा और स्कूल की मान्यता रद करने की मांग कर रहे थे। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए अधिकारियों ने स्कूल को तत्काल सील करने के साथ ही जल्द उसकी मान्यता समाप्त करने का भी आश्वासन दिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
शिक्षक कासिम की करतूत की सजा स्कूल को, सरकार ने रद्द की मान्यता

जेएनएन, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल के अंदर घुसने की भी कोशिश की। इसके बाद यहां भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा।

आरोपित शिक्षक को फांसी की सजा मांग की

अधिकारियों ने आनन-फानन स्कूल को सील कर मामले को शांत कराया। प्रदर्शनकारी आरोपित शिक्षक को फांसी की सजा और स्कूल की मान्यता रद करने की मांग कर रहे थे। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए अधिकारियों ने स्कूल को तत्काल सील करने के साथ ही जल्द उसकी मान्यता समाप्त करने का भी आश्वासन दिया। उधर, गुरुवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की ओर से पीड़िता बच्ची की काउंसिलिंग की गई।

बता दें कि तीन वर्ष की छात्रा को शिक्षक कासिम रेहान ने स्कूल के टायलेट में ले जाकर दुष्कर्म किया था। मासूम की मां की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार किया। कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया है।