Move to Jagran APP

BJP Candidate List 2024: 'PM Modi ने पहले ही...', टिकट कटने के बाद प्रज्ञा ठाकुर का आया पहला रिएक्शन

BJP Candidate List 2024 भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। 195 नामों वाली इस सूची में कई दिग्गजों के टिकट काटे गए हैं। इन्हीं में भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी शामिल है। टिकट कटने के बाद प्रज्ञा का पहली बार बयान सामने आया है। टिकट कटने पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने पीएम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Published: Mon, 04 Mar 2024 09:45 AM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 09:45 AM (IST)
BJP Candidate List 2024 टिकट कटने पर बोलीं प्रज्ञा।

जेएनएन, भोपाल। BJP Candidate List 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। 195 नामों वाली इस सूची में कई दिग्गजों के टिकट काटे गए हैं। इन्हीं में भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी शामिल है। टिकट कटने के बाद प्रज्ञा का पहली बार बयान सामने आया है।

पीएम मोदी को मेरी बातें पसंद नहीं...

टिकट कटने पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि शायद प्रधानमंत्री मोदी को मेरी कुछ बातें पसंद नहीं आई है और उन्होंने पहली ही कहा था कि वो मुझे माफ नहीं कर सकते। टिकट कटने के कारण पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मेरा टिकट क्यों कटा, यह पार्टी को पता होगा, लेकिन मैंने पहले भी टिकट नहीं मांगा था, अब भी नहीं मांगूंगी।

इस बार आलोक शर्मा को मिला टिकट

भाजपा की पहली सूची में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भोपाल के स्थानीय नेता आलोक शर्मा को टिकट दिया गया है। 56 वर्षीय नेता आलोक की कर्मठता, सक्रियता और आमजन के बीच मजबूत पकड़ के चलते ही पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है। नगर निगम में पार्षद चुने जाने के बाद शहर की जनता ने उनको महापौर चुना था। इसके अलावा पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनको उत्तर क्षेत्र से मौका दिया था।

मध्य प्रदेश के 24 प्रत्याशी घोषित

भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 24 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है। भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लोकसभा चुनाव के लिए 20 वर्ष बाद पुन: विदिशा से टिकट दिया है। राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनकी परंपरागत सीट गुना-शिवपुरी से प्रत्याशी बनाया गया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को फिर खजुराहो सीट से ही चुनाव लड़ाया जा रहा है। कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा के अलावा बालाघाट, धार, इंदौर और उज्जैन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। पार्टी की पहली सूची में चार महिलाओं को मौका दिया गया है। 24 में 11 सीटों पर पार्टी ने नए चेहरे उतारे हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.