Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amarwada By Election: कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में कांग्रेस को झटका, BJP ने जीता अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव

मतगणना की शुरुआत में कांग्रेस यहां से आगे चल रही थी लेकिन भाजपा ने अचानक से 18वें राउंड के बाद बढ़त बना ली। भाजपा ने 3027 वोट अमरवाड़ा उप चुनाव जीत गई है मगर अभी जीत की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। जनता ने बीजेपी के कमलेश प्रताप शाह को अमरवाड़ा का नया विधायक चुना है। वहीं कांग्रेस के धीरन शाह सुखराम दास इनवती को 80078 वोट मिले।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 13 Jul 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी के कमलेश प्रताप को मिले 83105 वोट। (फोटो, जागरण)

जेएनएन, छिंदवाड़ा। भाजपा ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की इस सीट को भगवा पार्टी ने 3027 वोटों के अंतर से जीती है। हालांकि चुनाव की काउंटिंग में कांग्रेस और भाजपा के बीच काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला।

मतगणना की शुरुआत में कांग्रेस यहां से आगे चल रही थी, लेकिन भाजपा ने अचानक से 18वें राउंड के बाद बढ़त बना ली। भाजपा 3027 वोट से अमरवाड़ा उपचुनाव जीत गई है, मगर अभी जीत की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

बीजेपी के कमलेश प्रताप को मिले 83105 वोट

जनता ने बीजेपी के कमलेश प्रताप शाह को अमरवाड़ा का नया विधायक चुना है। कांग्रेस के धीरन शाह सुखराम दास इनवती को 80078 वोट मिले जबकि कमलेश प्रताप को 83105 वोट हासिल हुए। वहीं, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के देवीराम को 28723 वोट मिले, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया।

अमरवाड़ा उपचुनाव में 79.74 प्रतिशत हुई थी वोटिंग

विधानसभा उपचुनाव में 79.74 प्रतिशत मतदान हुआ था, जो बीते लोकसभा चुनाव से 4 और बीते विधानसभा चुनाव से 9 प्रतिशत कम था, लेकिन बारिश और खेतों में बोनी का सीजन होने के बावजूद भी इतनी वोटिंग हुई। छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है।

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh: हाईकोर्ट ने रद्द की मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने के खिलाफ दाखिल याचिका, कलेक्टर को दिया ये आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर