Move to Jagran APP

MP News: संजय राउत पर मध्य प्रदेश में केस दर्ज, लाड़ली बहना योजना पर दिया था विवादित बयान

संजय राउत ने पिछले दिनों मीडिया से कहा था कि मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना बंद हो गई है। इसके विरोध में बुधवार को भाजपा महिला मोर्चा नेत्री सुषमा चौहान ने भोपाल क्राइम ब्रांच में अफवाह फैलाने की शिकायत की। शिकायत में कहा गया है कि संजय राउत जानबूझकर अफवाह फैला रहे हैं ताकि प्रदेश की बहनें आंदोलित हो जाएं और उपद्रव करें।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत पर मध्य प्रदेश में केस दर्ज

 जेएनएन, भोपाल। मध्य प्रदेश में चल रही लाड़ली बहना योजना बंद होने का बयान देने पर शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत के विरुद्ध भोपाल में बुधवार को एफआइआर दर्ज की गई।

राउत ने पिछले दिनों मीडिया से कहा था कि मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना बंद हो गई है। इसके विरोध में बुधवार को भाजपा महिला मोर्चा नेत्री सुषमा चौहान ने भोपाल क्राइम ब्रांच में अफवाह फैलाने की शिकायत की।

महाराष्ट्र सरकार भी एक योजना चला रही

दरअसल, लाड़ली बहना की तर्ज पर महाराष्ट्र सरकार भी एक योजना चला रही है। इसी संदर्भ में संजय राउत ने कहा था कि मध्य प्रदेश में योजना बंद हो गई है, क्योंकि यह फलदायी नहीं होगी। शिकायत में कहा गया है कि संजय राउत जानबूझकर अफवाह फैला रहे हैं, ताकि प्रदेश की बहनें आंदोलित हो जाएं और उपद्रव करें।

महिलाओं को 1250 रुपये प्रतिमाह दे रही सरकार

उधर, मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहा है कि संजय राउत यहां आकर देखें। जब से लाड़ली बहना योजना आरंभ हुई है, तब से लगातार हर महीने प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में सम्मान राशि भेजी जा रही है। यह नारी सशक्तीकरण की योजना है, हम बंद करने का सोच भी नहीं सकते हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश सरकार महिलाओं को अभी 1250 रुपये प्रतिमाह दे रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें