Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गरीब...युवा...महिलाएं और किसान, मेरे लिए देश में चार जातियां सबसे बड़ी; PM मोदी 'मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में बोले

Mazdooron Ka Hit Mazdooron ko Samarpit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इंदौर (मध्य प्रदेश) में आयोजित मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों के लगभग 224 करोड़ रुपये के चेक आधिकारिक परिसमापक और हुकुमचंद मिल के श्रमिक संघ के प्रमुखों को सौंपे।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 25 Dec 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित कार्यक्रम में लिया हिस्सा

जागरण डेस्क, भोपाल। Mazdooron Ka Hit Mazdooron ko Samarpit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इंदौर (मध्य प्रदेश) में आयोजित 'मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों के लगभग 224 करोड़ रुपये के चेक आधिकारिक परिसमापक और हुकुमचंद मिल के श्रमिक संघ के प्रमुखों को सौंपे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इंदौर में आयोजित 'मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज का ये कार्यक्रम हमारे श्रमिक भाई-बहनों की वर्षों की तपस्या और उनके कई वर्षों के सपनों और संकल्प परिणाम है। मुझे खुशी है कि आज अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती है, बीजेपी की ये नई सरकार और नए सीएम तथा प्रदेश में ये मेरा पहला सर्वाजनिक कार्यक्रम है और वो भी मेरे श्रमिक भाई-बहनों के लिए होना तथा ऐसे कार्यक्रम में मुझे आने का अवसर मिलना ये मेरे लिए संतोष का विषय है...।"

'मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बोले मेरे लिए देश में चार जातियां सबसे बड़ी हैं। उन्होंने चारों जातियों के नाम इस प्रकार गिनाएं। उन्होंने कहा ये ये 4 जातियां हैं - मेरा गरीब, मेरा युवा, मेरी माताएं-बहनें, महिलाएं, और मेरे किसान भाई-बहन।

पीएम मोदी ने 60 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का किया शिलान्यास 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर नगर निगम द्वारा खरगोन जिले के ग्राम समराज और आशुखेड़ी में स्थापित किए जा रहे 60 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें- MP Cabinet Expansion Live: CM मोहन ने राज्यपाल को सौंपी मंत्रियों की लिस्ट, कैलाश विजयवर्गीय; प्रहलाद सिंह पटेल समेत इन नेताओं को आया फोन