Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: पैरालंपिक पदक विजेताओं को एक करोड़ और सरकारी नौकरी देगी मोहन सरकार, सीएम ने की घोषणा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घोषणा की है कि पेरिस पैरालिंपिक के पदक विजेताओं को उनकी उपलब्धियों के लिए एक करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी से सम्मानित किया जाएगा। यह घोषणा मंगलवार को पेरिस पैरालिंपिक प्रतिभागियों के सम्मान में भाजपा कार्यालय में आयोजित एक अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान की गई। कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम मोहन यादव ने पैरालंपिक पदक विजेताओं को समान स्तर के समर्थन का आश्वासन दिया

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 06:17 AM (IST)
Hero Image
पैरालंपिक पदक विजेताओं को एक करोड़ और सरकारी नौकरी देगी मोहन सरकार

 जेएनएन, भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घोषणा की है कि पेरिस पैरालिंपिक के पदक विजेताओं को उनकी उपलब्धियों के लिए एक करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी से सम्मानित किया जाएगा। यह घोषणा मंगलवार को पेरिस पैरालिंपिक प्रतिभागियों के सम्मान में भाजपा कार्यालय में आयोजित एक अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान की गई।

सीएम मोहन यादव ने कही ये बात

कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम मोहन यादव ने पैरालंपिक पदक विजेताओं को समान स्तर के समर्थन का आश्वासन दिया, उन्हें अपने संबंधित खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखने और राज्य और राष्ट्र दोनों को और गौरव दिलाने के लिए प्रोत्साहित किया।

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने सेवा पखवाड़े के तहत मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पैरालंपिक खिलाड़ियों प्राची यादव, पूजा झा व कपिल परमार को शॉल, श्रीफल, स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने खिलाड़ियों का सम्मान किया। शर्मा ने कहा कि पैरा पैरालंपिक खिलाड़ियों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से देश और मध्यप्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। पैरालंपिक खिलाड़ियों को आदर्श मानकर अन्य युवा भी अपने लक्ष्य पूर्ति के लिए कार्य करें।

देश को पदक दिलाकर इतिहास रच दिया

मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरालंपिक खिलाड़ियों ने पैरालंपिक में देश को पदक दिलाकर इतिहास रच दिया है। मैं तो चाहता हूं कि खेल प्रतियोगिताओं के सभी पदक भारत के खिलाड़ी जीतकर आएं। इसी विश्वास के साथ मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के साथ उन्हें सुविधाएं उपलब्ध कराएगी, ताकि प्रदेश के खिलाड़ी देश-दुनिया में परचम फहराते रहें।