Move to Jagran APP

MP News: 'खिलाड़ियों के लिए नये समय का शंखनाद, प्रदेश बनेगा नंबर वन', सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम में किया ऐलान

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मध्य प्रदेश ओलिंपिक संघ द्वारा समन्वय भवन में सोमवार को आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज खिलाड़ियों के नए समय का शंखनाद हुआ है अब मप्र पूरे देश में सबसे आगे जाएगा। उन्होंने कहा वह जमाना गया जब हमारे खिलाड़ी ओलिंपिक से खाली हाथ लौटते थे। नई शिक्षा नीति में हमने खेल को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया है यह ऐतिहासिक कदम है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 20 Feb 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले अब मध्य प्रदेश खेल में पूरे देश में सबसे आगे जाएगा

जेएनएन, भोपाल। आज खिलाड़ियों के नए समय का शंखनाद हुआ है, अब मप्र पूरे देश में सबसे आगे जाएगा। यह बातें मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मप्र ओलिंपिक संघ द्वारा समन्वय भवन में सोमवार को आयोजित सम्मान समारोह में कहीं।

उन्होंने कहा कि, वह जमाना गया जब हमारे खिलाड़ी ओलिंपिक से खाली हाथ लौटते थे। नई शिक्षा नीति में हमने खेल को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया है, यह ऐतिहासिक कदम है।

सीएम ने ओलिंपिक संघ को सीएम फंड से 11 लाख रुपए देने की घोषणा की

मुख्यमंत्री ने ओलिंपिक संघ को सीएम फंड से 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर खेल मंत्री विश्वास सारंग और नगरीय विकास एवं आवास, संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजय वर्गीय शामिल हुए।

सभ्य समाज की स्थापना के लिए खिलाड़ी और खेल मैदान जरूरी

खेल मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि निश्चित रूप से खिलाड़ी और खेल मैदान किसी भी सभ्य समाज की स्थापना के लिए बहुत जरूरी है। खेल के माध्यम से ही समाज को जोड़ा गया है। उस समय की सरकारों ने नौकरी, शिक्षा, व्यवसाय को इस तरह से डिजाइन किया था कि लोगों को लगता था खेलों से करियर नहीं बनेगा। इसलिए कहावत चलती थी कि पढ़ोगे-लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे बनोगे खराब। मगर अब बदलाव आया है और अब हम खेलों में भी हम जो नेतृत्व कर रहे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जो जीता वही सिकंदर की लाइनों में, मैं थोड़ा सुधार करना चाहता हूं, जो जीता वो विनम्र। सिकंदर बन जाता है तो कालर खड़ी हो जाती है और इसके बाद कभी नहीं जीतता। इसलिए जब-जब जीत हासिल हो उतना विनम्र बनें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।