Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM शिवराज ने 'मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना' के तहत महिला को पहनाई चप्पल, शिवपुरी को दी 77 करोड़ रुपये की सौगात

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी जिले के पोहरी में मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के अंतर्गत हितलाभ वितरण कार्यक्रम में रिमोट का बटन दबाकर 77 करोड़ रुपये के विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज ने पांच जिलों के तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका पहनाकर साड़ी पानी की बॉटल और छाता आदि सामग्री का वितरण किया।

By Jagran NewsEdited By: Gaurav TiwariUpdated: Tue, 22 Aug 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
सीएम ने घोषणा की कि पोहरी के बैराड़ में महाविद्यालय आरंभ किया जाएगा

शिवपुरी, डिजिटल टीम। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी जिले के पोहरी में 'मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना' के अंतर्गत हितलाभ वितरण कार्यक्रम में रिमोट का बटन दबाकर 77 करोड़ रुपये के विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज ने पांच जिलों के तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरण पादुका पहनाकर साड़ी, पानी की बॉटल और छाता आदि सामग्री का वितरण किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) August 22, 2023

इस मौके पर जनता संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि विकास की दौड़ में जो लोग पिछड़ गए हैं। उन सभी को समान अवसर प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। गरीबों के लेकर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने गरीबी के खिलाफ महाअभियान चलाया है। वह हर गरीब को 5 किलो राशन नि:शुल्क उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर किसी गरीब को बिना जमीन के नहीं रहने देंगे। मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना के तहत सभी भूमिहीनों को रहने की जमीन का मालिक बनाया जाएगा। 

प्रदेश के बेटे-बेटियों को खुशियों की सौगात देते हुए सीएम ने कहा कि अपने-अपने गांव के स्कूल में जो बेटा-बेटी प्रथम आए हैं उन्हें कल स्कूटी वितरित की जाएगी, ताकि वह उस पर बैठकर कॉलेज जा सकें। इसी के साथ सीएम ने घोषणा की कि पोहरी के बैराड़ में महाविद्यालय आरंभ किया जाएगा, ताकि यहां के बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर नहीं जाना पड़े।

 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर