Move to Jagran APP

MP News: सीएम शिवराज सिंह की सौगात, तीन लाख युवाओं को देंगे 23 सौ करोड़ रुपये का लोन

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। शिवराज सिंह 20 सितंबर को प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा तीन लाख से अधिक युवाओं को 2300 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण वितरण किया जाएगा। सीएम 1708 एमएसएमई इकाइयों और 10 करोड़ से 50 करोड़ की निवेश वाली 43 इकाइयों का लोकार्पण भी करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 19 Sep 2023 04:06 PM (IST)
Hero Image
सीएम शिवराज सिंह चौहान तीन लाख युवाओं को देंगे 23 सौ करोड़ रुपये का लोन
भोपाल, राज्य ब्यूरो। सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेशवासियों के लिए तोहफों का पिटारा खोल रहे हैं। शिवराज सिंह 20 सितंबर को उज्जैन में बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। शिवराज यहां प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान तीन लाख से अधिक युवाओं को 2,300 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण वितरण कर उन्हें स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा।

इन योजनाओं की भी देंगे सौगात

शिवराज सिंह इसके अलावा विभिन्न जिलों की 1,708 एमएसएमई इकाइयों और 10 करोड़ से 50 करोड़ की निवेश वाली 43 इकाइयों का लोकार्पण भी करेंगे। 307 एमएसएमई इकाइयों का भूमि-पूजन, 17 क्लस्टर व 26 विभागीय औद्योगिक क्षेत्रों का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण किया जाएगा। इन परियोजनाओं से 71 हजार से अधिक व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त होगा।

साथ ही महाकाल लोक परिसर में उज्जैन स्मार्ट सिटी द्वारा 11 करोड़ नौ लाख रुपये की लागत से निर्मित मेघदूत पार्किंग का लोकार्पण होगा। 27 करोड़ की लागत से महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा निर्मित अन्न क्षेत्र का लोकार्पण 20 सितंबर को किया जाएगा। मंदिर समिति द्वारा 500 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले भक्त निवास और 17 करोड़ रुपये से बनने वाले फेसिलिटी सेंटर का भूमिपूजन भी होगा।

स्टैच्यू आफ वननेस का का करेंगे अनावरण

मुख्यमंत्री 21 सितंबर को ओंकारेश्वर में स्टैच्यू आफ वननेस का अनावरण करेंगे। इस आयोजन में देश के पांच हजार साधु-संत का केरल की धार्मिक परंपराओं के अनुसार का स्वागत किया जाएगा। मुख्यमंत्री और पूज्य संतों द्वारा वैदिक यज्ञ अनुष्ठान में आहुति दी जाएगी। इस अवसर पर देशभर की शैव परंपरा के नृत्यों की प्रस्तुतियों के साथ ही भारतीय प्रदर्शनकारी शैलियों के कलाकारों द्वारा आचार्य प्रवर्तित पंचायतन पूजा परंपरा का प्रस्तुतिकरण होगा।

रायसेन और सीहोर में 6029 करोड़ की सिंचाई परियोजनाओं का शिलान्यास

शिवराज सिंह 23 सितंबर को उदयपुरा रायसेन में 5,839 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली चिंकी-बराज एवं बौरास-बराज परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे। वह 190 करोड़ 11 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सीहोर के भैरूंदा तहसील की सीप अंबर सिंचाई परियोजना कांप्लेक्स फेस-2 का भूमि-पूजन करेंगे।

भोपाल में पथ विक्रेता महासम्मेलन का आयोजन

23 सितंबर को भोपाल के गोविंदपुरा स्थित दशहरा मैदान में पथ विक्रेता महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री पथ-विक्रेताओं से बातचीत करेंगे।

महिला समूहों को मिलेंगी 1400 स्कूटी

शिवराज सिंह भोपाल के जंबूरी मैदान में महिला स्व-सहायता समूहों के सम्मेलन में समूहों को 1,400 स्कूटी वितरित करेंगे। सम्मेलन में और सतना, बालाघाट, सागर, छिंदवाड़ा शिवपुरी जिलों के सीएलएफ को ऑनलाइन स्कूटी वितरित की जाएंगी। मुख्यमंत्री महिला हितग्राहियों को बैंक ऋण के चेक भी प्रदान करेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।