Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मध्‍य प्रदेश में पेट्रोल टैंकर विस्‍फोट में 12 घायलों की स्थिति चिंताजनक, एमवाय अस्‍पताल में चल रहा है इलाज

मध्‍य प्रदेश के खरगौन में पेट्रोल टैंकर विस्‍फोट में घायल हुए लोगों में से 12 की हालत बेहद गंभीर बतायी गई है। एमवायएच अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने कहा कि झुलसे लोगों के अस्पताल पहुंचने से पहले ही सूचना मिलने पर इलाज की व्यवस्था कर दी गयी है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Thu, 27 Oct 2022 10:27 AM (IST)
Hero Image
खरगौन में पेट्रोल टैंकर विस्‍फोट में झुलसे लोगों में से 12 की हालत बेहद गंभीर बतायी गई है

इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Petrol Tanker Accident Khargone: मध्‍य प्रदेश के खरगौन में पेट्रोल टैंकर विस्‍फोट में झुलसे लोग हादसे के बाद से ही इलाज के लिए एमवाय अस्‍पताल पहुंच रहे हैं। एक के बाद एक 17 घायल अस्पताल पहुंचे। इनमें से 12 की हालत बेहद गंभीर है। झुलसे लोगों को इलाज के लिए एमवायएच की पुरानी बर्न यूनिट में भर्ती किया जा रहा है।

डाक्टरों की टीम लगातार मरीजों की स्थिति पर नजर रखे हुए है। एमवायएच अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने कहा कि झुलसे लोगों के अस्पताल पहुंचने से पहले ही सूचना मिलने पर इलाज की व्यवस्था कर दी गयी है। मरीजों के इलाज के लिए विशेष टीमों को तैनात किया गया है। करीब ढाई घंटे तक मरीजों के पहुंचने का सिलसिला चलता रहा। संभागायुक्त डाक्‍टर पवन कुमार शर्मा व पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता भी अस्‍पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे।

80 फीसदी से ज्यादा झुलसे पांच मरीज

एमवायएच में इलाज करा रहे 17 मरीजों में से 12 की हालत गंभीर बनी हुई है। पांच लोग ऐसे हैं जो 80 फीसदी से ज्यादा जल चुके हैं। पहले आग से लोग झुलस गए, दूसरा विस्फोट से उनकी हालत बिगड़ गई। डा. ठाकुर ने बताया कि हादसे का शिकार हुए अधिकतर लोगों के शरीर का ऊपरी हिस्सा और कमजोर अंग आग से झुलस गए हैं।

पांच मरीज 80 प्रतिशत से ज्यादा झुलसे

एमवायएच में जिन 17 मरीजों का उपचार चल रहा है उनमें से 12 की स्थिति अत्यंत गंभीर बनी हुई है। पांच लोग तो ऐसे हैं जो 80 प्रतिशत से ज्यादा झुलस गए हैं। हादसे में दो तरफ से मार पड़ी है। पहला तो आग की वजह से लोग झुलसे, दूसरा विस्फोट की वजह से भी उनकी स्थिति बिगड़ गई। डा. ठाकुर ने बताया कि ज्यादातर के शरीर का ऊपरी हिस्सा और कमजोर अंग झुलस गए हैं।

हाल जानने पहुंचे मंत्री सिलावट

हादसे की सूचना मिलते ही जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता अस्पताल पहुंचे। संभागीय आयुक्त पूरे समय अस्पताल में ही रहे और हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज शुरू करवाया। मेयर पुष्यमित्र भार्गव भी अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल लिया।

हादसे में घायल हुए लोगों की सूची

रामसिंह मानसिंह (30 वर्ष )

राहुल कनया (17)

कमला कालू (30)

मालू बाई वेरसिंह (40)

गोरेलाल सेकड़िया (45)

जगदीश गोरेलाल (27)

कमला गोरेलाल (41)

संजय शोभाराम (10)

नथु नानसिंह (40)

मुन्ना भावसिंह (40)

अनिल नथु (30)

कनया तेरसिंह (35)

मीरा बबलू (28)

सपना गोरेलाल चौहान (30)

बादल भावसिंह (12)

सुरमा प्रकाश (30)

रमेश पिता सुभाष (30)

हीरालाल सरदार (30)

लक्ष्मी गोरेलाल (15)

शिवानी प्रकाश (11)

राहुल गोरेलाल चौहान (14)

यह भी पढ़ें-

Rewa Bus Accident: महज 3 सेकेंड ने बचा ली जिंदगी, यात्रियों से खचाखच भरी थी बस

फिल्म निर्माता कमल किशोर मिश्रा के खिलाफ पत्‍नी ने दर्ज करवाया मामला, कार चढ़ाकर मारने का लगाया आरोप