Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैसे देकर ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाने की बात कहकर फंसे कांग्रेस नेता, CM मोहन यादव बोले- उन्हें माफी मांगनी होगी

MP News कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि अधिकारियों ने भाजपा सरकार को पैसे देकर मनचाही पोस्टिंग करवाई है। अब जीतू के इस बयान पर भाजपा हमलावर है और कांग्रेस नेता से माफी मांगने की बात कह रही है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि जीतू पटवारी ने अधिकारियों का अपमान किया है और सरकार अधिकारियों का साथ देती रहेगी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 14 Sep 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
MP News मोहन यादव का जीतू पटवारी पर हमला।

पीटीआई, भोपाल। MP News अधिकारियों पर पैसे देकर मनचाही पोस्टिंग करवाने का आरोप लगाकर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी अब खुद घिर गए हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस नेता को माफी मांगने को कहा है। दरअसल, जीतू पटवारी ने आरोप लगाया था कि अधिकारियों ने भाजपा सरकार को पैसे देकर मनचाही पोस्टिंग करवाई है।

होशंगाबाद कलेक्टर पर लगाया था आरोप

कांग्रेस की "किसान न्याय यात्रा" की जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी ने आरोप लगाया कि होशंगाबाद (नर्मदापुरम) के कलेक्टर ने पैसे देकर पोस्टिंग खरीदी है।

उन्होंने दावा किया, 

मैं कहना चाहता हूं कि होशंगाबाद (नर्मदापुरम) के कलेक्टर पर ईमानदारी से स्टिंग ऑपरेशन होना चाहिए। वे बताएंगे कि उन्होंने पोस्टिंग खरीदने में कितना पैसा खर्च किया। पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, पटवारी, एसडीएम और थाना प्रभारी, एक भी अधिकारी या कर्मचारी (पैसे दिए बिना) थाना या पोस्टिंग नहीं पाता। यह भाजपा सरकार की सच्चाई है।

कांग्रेस को माफी मांगनी होगी

पटवारी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदापुरम जिले के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कांग्रेस नेताओं द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ खड़ी है और कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए।

कर्मचारी समर्पित और ईमानदार

यादव ने कहा कि कांग्रेस 20 साल से अधिक समय से राज्य में सत्ता से बाहर है और जब वे कुछ समय के लिए सत्ता में आई भी तब भी वो सरकार चलाने में विफल रही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारी और कर्मचारी समर्पित और ईमानदार हैं।

यादव ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अधिकारियों की निष्ठा और सरकार की व्यवस्था पर सवाल नहीं उठा सकता। उन्हें लोगों की भलाई के लिए निडर होकर काम करना चाहिए। 

कांग्रेस ने दी सफाई

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पटवारी के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा ने प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के बयान का समर्थन किया। मिश्रा ने कहा कि हाल ही में एक अतिरिक्त कलेक्टर स्तर के अधिकारी को अपने कार्यालय में रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। अधिकारी पोस्टिंग पाने के लिए खर्च किए गए पैसे की भरपाई के लिए रिश्वत लेंगे ही।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर