Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सामूहिक खुदकुशी मामले का देश के आठ कॉल सेंटरों से निकला कनेक्शन, लोगों को रिमांड पर लेकर पुलिस कर रही जांच

एसआइटी (SIT) की जांच में दिल्ली अहमदाबाद हरियाणा के आठ कॉल सेंटर सामने आए हैं जिनका इस सामूहिक खुदकुशी मामले से कनेक्शन निकला है। मृतक ने चार पेज के सुसाइड नोट में एक ऑनलाइन काम देने वाली कंपनी में निवेश और फिर वहां लगे जुर्माने को भरने के लिए चाइनीज लोन एप (Loan APP) से कर्ज लेने की बात कही थी।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Tue, 22 Aug 2023 11:55 PM (IST)
Hero Image
भोपाल में 12-13 जुलाई की रात भूपेंद्र ने परिवार के साथ किया था सुसाइड।

भोपाल, जेएनएन। ऑनलाइन लोन एप के जाल में बुरी तरह फंसने के बाद पत्नी-बच्चों सहित जान देने वाले भूपेंद्र विश्वकर्मा से रुपये ठगने वाले मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं।

कॉल सेंटरों से गिरफ्तारी की तैयारी में पुलिस

एसआइटी की जांच में दिल्ली, अहमदाबाद, हरियाणा के आठ कॉल सेंटर आए हैं, जिनका इस सामूहिक खुदकुशी मामले से कनेक्शन निकला है। यहां से उसे फोन किए जाते थे और उनके खाते में रुपये भी जमा हुए हैं। पुलिस जल्द ही इन कॉल सेंटरों से गिरफ्तारी की तैयारी में है।

इधर, पुलिस अब मृतक के अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित करने वाले नंबरों की जांच में भी जुट गई है। बता दें कि नीलबड़ स्थित शिव विहार कालोनी निवासी भूपेंद्र विश्वकर्मा (38) ने 12 जुलाई की रात अपने दोनों बच्चे ऋषिराज (9) और ऋतुराज (3) को जहर देकर पत्नी ऋतु (34) के साथ फंदा लगा लिया था।

मृतक ने चार पेज के सुसाइड नोट में एक ऑनलाइन काम देने वाली कंपनी में निवेश और फिर वहां लगे जुर्माने को भरने के लिए चाइनीज लोन एप से कर्ज लेने की बात कही थी। उसके बाद एसआइटी बनाकर मामले की जांच में लगातार कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस गिरफ्तार आरोपितों से कर रही पूछताछ

पुलिस की जांच में पता चला कि लोन रिकवरी को लेकर धमकी देने के बाद भूपेंद्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते से हमीदिया रोड स्थित यस बैंक के अमायरा ट्रेडर्स में 97 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए थे।

इसी आधार पर पुलिस ने अमायरा ट्रेडर्स के प्रोपराइटर शारिक बेग (25) व यस बैंक के कर्मचारी फरहान रहमान (30), अरशद बेग (29), मोहम्मद उवेश खान (27) और शाहजवा खान उर्फ शाजी (31) को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर