Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: दुष्कर्म मामले में जेल में बंद मिर्ची बाबा को न्यायालय ने किया रिहा, पढ़िए क्या है पूरा मामला

मध्य प्रदेश के भोपाल महिला थाने में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद भोपाल पुलिस ने मामले में जांच कर मिर्ची बाबा को गिरफ्तार किया था। लेकिन न्यायालय ने सबूतों के अभाव में मिर्ची बाबा को रिहा कर दिया। अभियोजन पक्ष बाबा पर लगे आरोपों को साबित नहीं कर पाया। जिसके बाद न्यायालय ने अपना फैसला सुनाया।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Thu, 07 Sep 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
दुष्कर्म मामले में जेल में बंद मिर्ची बाबा को न्यायालय ने किया रिहा

भोपाल (मध्य प्रदेश), ऑनलाइन डेस्क। मध्य प्रदेश में एक महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। मामले में भोपाल पुलिस ने मिर्ची बाबा को गिरफ्तार भी किया था लेकिन अब न्यायालय ने मिर्ची बाबा को रिहा कर दिया है।

भोपाल जिला न्यायालय के 10वें अपर सत्र की न्यायाधीश स्मृता सिंह ठाकुर ने बुधवार को दुष्कर्म के मामले में फैसला सुनाया। इस दौरान उन्होंने वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को बरी कर दिया। मिर्ची बाबा के वकील ने बताया कि निसंतान महिला ने नशीली भभूति खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इन आरोपों को अभियोजन पक्ष न्यायालय में साबित नहीं कर पाया। इसके बाद न्यायालय ने मिर्ची बाबा को बरी कर दिया।

बता दें कि भोपाल के महिला थाने में 8 अगस्त 2022 को केस दर्ज हुआ था। 9 अगस्त 2022 को भोपाल पुलिस ने मिर्ची बाबा को ग्वालियर से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद से मिर्ची बाबा केंद्रीय जेल, भोपाल में बंद था।

क्या है पूरा मामला?

पीड़ित महिला ने 8 अगस्त 2022 को महिला थाना भोपाल में आवेदन पेश किया था। जिसमें उसने कहा था कि वह चावल कंपनी के पास कटी पाटी जिला रायसेन में रहती है। वह एक गृहणी है। उसकी शादी को 4 साल हो चुके हैं, लेकिन उसकी कोई संतान नहीं है। इसके बाद पीड़िता बाबा के संपर्क में आई और 17 जुलाई को 12:30 बजे वह आटो से बाबा के निवास मिनाल रेसीडेंसी पहुंची।

वहां उसे गोपाल, बाबा और एक बाई मिले। बाबा ने उसे सोफे पर बैठाया उसके बाद बाबा ने उसे साबूदाने की गोली और भभूति दी और कहा ऊपर कमरा है, वहां जाकर आराम से बैठो और खा लो। फिर वह ऊपर कमरे में चली गई। भभूति और साबूदाने जैसी गोलियां खा लीं।

मिर्ची बाबा ने महिला के साथ किया दुष्कर्म

थोड़ी देर बाद बाबा कमरे में आ गया और उससे थोड़ी देर तक बात करता रहा इतने में उसे चक्कर आने लग वह उठकर जाने लगी तो बाबा ने उसे पकड़ कर बिस्तर पर बैठा दिया और कमरे का दरवाजा बंद कर दिया। जिसके बाद बाबा ने महिला के साथ गलत हरकत की। उसने बाबा को धक्का दिया। उसे इतने चक्कर आ रहे थे कि वह चिल्ला भी नहीं पा रही थी और विरोध भी नहीं कर पा रही थी।

मिर्ची बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वह बेहोश हो गई थी। जब उसे होश आया तो बाबा ने उसे धमकी दी कि उसने बाबा के खिलाफ कुछ किया तो उसे व उसके पति को मरवा देगा तो वह डर गई और अपने घर आ गई।

उसने बाबा की धमकी के डर से अपने पति को कुछ नहीं बताया। लेकिन महिला ने घटना के कुछ दिन बाद अपने भाई अंकित सिंगल को उसके साथ हुई घटना के बारे में जानकारी दी तो उसके पति ने सुन लिया और उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

यह भी पढ़ें- मां-बेटी के संघर्षों को मिला मुकाम, आदिवासी इलाके से निकली देश की बेटी विजया लहरा रही भारतीय संस्कृति का परचम

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की CM शिवराज की तारीफ, बोले- सात साल से लगातार कृषि में नंबर वन है मध्य प्रदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर