Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diwali 2022: दीपावली पर ट्रेनों में बढ़ी भीड़, वेटिंग 100 से ऊपर; तत्‍काल टिकट का ही सहारा

Diwali 2022 इस सप्‍ताह दीपावली पर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ काफी ज्‍यादा है और अगले सप्‍ताह 22 और 23 अक्टूबर की तारीखों में कई ट्रेनों में कोई रूम की घोषणा की जा चुकी है। अब तत्काल टिकट का ही एक सहारा है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Mon, 17 Oct 2022 10:16 AM (IST)
Hero Image
Diwali 2022: दिल्ली और भोपाल से आने वाले लोगों की भीड़ दिवाली पर बढ़ गई है।

ग्‍वालियर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Diwali 2022: दिल्ली और भोपाल से आने वाले लोगों की भीड़ दिवाली पर बढ़ गई है। इस सप्ताह ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ रहेगी। इससे यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है। लंबी दूरी की ट्रेनों ने नो रूम दिखाना शुरू कर दिया है। अब तत्काल टिकट का ही एक सहारा है। दीपावली के बाद छठ पूजा का भार बढ़ेगा।

दिवाली के लिए लोगों ने पहले ही टिकट बुक कर लिया था। 22 और 23 अक्टूबर की तारीखों में कई ट्रेनों में कोई रूम की घोषणा की जा चुकी है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दिवाली से दो दिन पहले से ट्रेनों में तिल रखने की जगह भी नहीं होगी।

ग्वालियर से भोपाल, नागपुर और जबलपुर ट्रेनों में रूम पोजीशन नहीं है। भोपाल की तरफ जाने वाली कर्नाटक एक्सप्रेस नो रूम, दक्षिण एक्सप्रेस 150, जीटी एक्सप्रेस 170, गोवा एक्सप्रेस 129, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 151, में वेटिंग चल रही है।

दिवाली के बाद छठ पूजा से ट्रेनें फुल रहेंगी

दीपावली के अगले सप्ताह छठ पर्व है। इस पर्व के लिए भी लोगों ने घर जाने के लिए बड़े पैमाने पर रिजर्वेशन करवाया हुआ है। ऐसे में दिवाली के बाद भी ट्रेनों में जगह पाना आसान नहीं होगा। छठ पूजा पर घर जाने के इच्‍छुक लोगों ने करीब दो महीने पहले ही रिजर्वेशन करा लिया था।

बिहार के लोग छठ पर्व पर अपने घर जाते हैं। बुंदेलखंड और बरोनी एक्सप्रेस पर अधिक लोड है। गुजरात के उधना और वाणारसी के बीच साप्ताहिक ट्रेनें चलायी जा रही थी। लोगों को इससे काफी राहत मिलेगी। गुजरात से भी काफी संख्‍या में लोग ग्वालियर आते हैं जिसके चलते इस ट्रेन में भी वेटिंग बढ़ गई है। ग्वालियर चंबल संभाग में गुजरात से भी बड़ी संख्या में लोग आते हैं।

यह भी पढ़ें-

MP News: सतना में श्री हर‍ि लिख डाक्‍टर ने मरीज को हिंदी में लिखी दवाईयां, वायरल हुआ पर्चा

Income Tax Raids Indore: डायरियों में मिले 400 करोड़ से अधिक की खरीद-फरोख्‍त के सबूत, कोड में लिखा मिला हिसाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर