Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: परीक्षा की उत्तरपुस्तिका का दोबारा मूल्यांकन कराने की मांग, 1 नंबर बढ़ने के बाद लगा याचिकाकर्ता पर जुर्माना

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के समक्ष एक याचिका दायर कर दतिया मेडिकल काॅलेज की छात्रा आकांक्षा सिंह ने अपनी परीक्षा की उत्तरपुस्तिका का दोबारा मूल्यांकन करने की मांग की। पिछली सुनवाई पर जारी आदेश के अनुसार जीआरएमसी के एक एंटोनोमी विषय के प्रोफेसर को हाईकोर्ट में बुलाकर कोर्ट के समक्ष छात्रा की कॉपी का दोबारा मूल्यांकन करवाया गया था।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 22 May 2024 10:33 AM (IST)
Hero Image
MP News: परीक्षा की उत्तरपुस्तिका का दोबारा मूल्यांकन कराने की मांग

ऑनलाइन डेस्क, ग्वालियर। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के समक्ष एक याचिका दायर कर दतिया मेडिकल काॅलेज की छात्रा आकांक्षा सिंह ने अपनी परीक्षा की उत्तरपुस्तिका का दोबारा मूल्यांकन करने की मांग की।

पिछली सुनवाई पर जारी आदेश के अनुसार जीआरएमसी के एक एंटोनोमी विषय के प्रोफेसर को हाईकोर्ट में बुलाकर कोर्ट के समक्ष छात्रा की कॉपी का दोबारा मूल्यांकन करवाया गया था।

संबंधित विषय के प्रोफेसर ने कोर्ट के समक्ष जब कॉपी जांची तो उसमें सिर्फ दो प्रश्न ऐसे मिले जिन में आधा- आधा नंबर बढ़ाए जाने की गुंजाइश थी।

प्रोफेसर ने कांपी जांचने के बाद कोर्ट को यथा स्थिति बताते हुए कहा कि सिर्फ एक नंबर बढ़ सकता है । इसके अलावा पूरी कॉपी सही तरीके से जांची गई है।

कोर्ट ने इस पर नाराजगी जताते हुए याचिका को न सिर्फ खारिज किया बल्कि हर्जाना भी लगाया । बता दें कि छात्रा ने आरोप लगाया था कि उसकी उक्त विषय की कॉपी का सही ढंग का मूल्यांकन नहीं किया गया है। अपनी कॉपी के मूल्यांकन को कोर्ट के समक्ष दोबारा करवाने की मांग को लेकर छात्रा ने याचिका दायर की थी।

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu: फेमस तमिल यूट्यूबर इरफान ने वीडियो में किया अपने अजन्मे बच्चे के लिंग का खुलासा, स्वास्थ्य सेवा निदेशक ने भेजा नोटिस

यह भी पढ़ें- Maharashtra: पुणे में बड़ा हादसा, उजनी बांध में नाव पलटने से 6 लोग लापता; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें