Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: 'लोकसभा चुनाव में हमें हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट लाना है', उपमुख्यमंत्री शुक्ल को बनाया राजगढ़ का कलस्टर प्रभारी

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हर बूथ पर जो लाभार्थी है उन तक पहुंचना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। हर बूथ पर उस बूथ के अध्यक्ष बीएलए व पन्ना प्रमुखों को लाभार्थियों से संपर्क करना होगा। आगे उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता बूथ स्तर के पदाधिकारी जुट जाएंगे तो आसानी से हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 16 Feb 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
उपमुख्यमंत्री शुक्ल को बनाया राजगढ़ का कलस्टर प्रभारी

जेएनएन, राजगढ़। आने वाले समय में लोकसभा चुनाव होना है। लोकसभा चुनाव में हमें मोदीजी ने जो नारा दिया है उसे पूरा करना है। उनके संकल्प को साकार करना है। यह तब हो सकेगा जब हम हर बूथ पर कम से कम 51 प्रतिशत वोट हासिल करेंगे। और यह कोई बड़ा कार्य नहीं है। हमारे कार्यकर्ता, बूथ स्तर के पदाधिकारी जुट जाएंगे तो आसानी से हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे।

शुक्ल राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के कलस्टर प्रभारी

यह बात नरसिंहगढ़ स्थित राजकुमार गार्डन में आयोजित लोकसभा क्षेत्र की बैठक को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कही। शुक्ल राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के कलस्टर प्रभारी है। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हर बूथ पर जो लाभार्थी है उन तक पहुंचना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। हर बूथ पर उस बूथ के अध्यक्ष, बीएलए व पन्ना प्रमुखों को लाभार्थियों से संपर्क करना होगा।

लाभार्थियों से मिलकर शासन की योजनाओं से उन्हें अवगत कराना होगा। केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी उन्हें देना होगी। यदि यह कर सके तो 51 प्रतिशत वोट हर बूथ पर हासिल करना कोई बड़ा कार्य नहीं है। आगे कहा कि हर मतदान केंद्र पर वाल पेंटिंग करवाना है। नमो एप को लेकर भी आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने बूथ मैनेजमेंट के बारे में बताया। बैठक में 140 लोग अपेक्षित थे।

कॉल सेंटर शुरू किया या नहीं, प्रभारी कौन है

बैठक के दौरान यह पूछा कि लोकसभा चुनाव के लिए कॉल सेंटर स्थापित करना था, क्या वह काल सेंटर शुरू किया या नहीं। ऐसे में जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह गुर्जर ने उन्हें बताया कि शुरू कर दिया। काल सेंटर प्रभारी के बारे में पूछा तो बताया गया कि अजय साहू को बनाया है। कॉल सेंटर के उपयोग पर बल दिया। कहा कि उसका उपयोग करें।

बैठक में मंत्री नारायणसिंह पंवार, गोतम टेटवाल, जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह गुर्जर, विधायक मोहन शर्मा, अमरसिंह यादव, हजारीलाल दांगी, प्रियंका मीना पेंची, संभाग प्रभारी कांतदेवसिंह, लोकसभा प्रभारी विकास विरानी, जिला प्रभारी सुरेंद्र शर्मा, गुना जिलाध्यक्ष धमेंद्र सिकरवार, आगर जिलाध्यक्ष चिंतामण राठौर सहित पूर्व विधायकगण व जिला टीम के पदाधिकारी मौजूद थे।