Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: मस्जिद में नमाज पढ़ने जा रही थी बांग्लादेश की टीम, अचानक बदला प्लान और फिर ये हुआ तय

छह अक्टूबर को मध्य प्रदेश में भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले टी-20 मैच के लिए सिटी सेंटर स्थित होटल में ठहरी बांग्लादेश टीम ने शुक्रवार को होटल परिसर में ही जुमे की नमाज पढ़ी। पहले टीम का फूलबाग स्थित मोती मस्जिद में नमाज पढ़ना तय हुआ लेकिन टीम प्रबंधन ने सुरक्षा कारणों से होटल में ही नमाज पढ़वाई। इसके लिए शहर काजी को बुलवाया गया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:09 AM (IST)
Hero Image
सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश की टीम ने होटल में ही पढ़ी जुमे की नमाज

 जेएनएन, ग्वालियर। छह अक्टूबर को मध्य प्रदेश में भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले टी-20 मैच के लिए सिटी सेंटर स्थित होटल में ठहरी बांग्लादेश टीम ने शुक्रवार को होटल परिसर में ही जुमे की नमाज पढ़ी। पहले टीम का फूलबाग स्थित मोती मस्जिद में नमाज पढ़ना तय हुआ, लेकिन टीम प्रबंधन ने सुरक्षा कारणों से होटल में ही नमाज पढ़वाई।

पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड पर

इसके लिए शहर काजी को बुलवाया गया। इस मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर कोई सूचना नहीं दी गई थी। बांग्लादेश टीम के ग्वालियर आने से पूर्व ही हिंदू संगठन (हिंदू महासभा) लगातार विरोध कर रहे हैं। इसके चलते पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

जीज कादरी को बुलवाकर होटल में नमाज पढ़ाने की व्यवस्था कराई

शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के लिए बांग्लादेश टीम को सिटी सेंटर स्थित होटल रेडिसन से मोती मस्जिद जाना था। सुरक्षा कारणों से इसमें बदलाव हुआ। इसके बाद टीम प्रबंधन ने शहर काजी अब्दुल अजीज कादरी को बुलवाकर होटल में नमाज पढ़ाने की व्यवस्था कराई।

जिला प्रशासन को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है, नमाज को लेकर कोई व्यवस्था प्रशासन स्तर पर नहीं की गई थी, न ही जिला प्रशासन से किसी ने संपर्क किया। शहर काजी द्वारा प्रसारित की गई जानकारी मिथ्या है। रुचिका चौहान, कलेक्टर, ग्वालियर

जुमे की विशेष नमाज पढ़ाने के लिए सुरक्षा कारणों से मोती मस्जिद की बजाय होटल में नमाज कराने की व्यवस्था हुई। प्रशासन के आग्रह पर हमने बांग्लादेश टीम को नमाज पढ़वाई। -अब्दुल अजीज कादरी, शहर काजी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें