Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, शंटिंग के दौरान यात्री ट्रेन का इंजन बोगी से टकराया

मध्यप्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह बड़ा हादसा टल गया। यहां निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस का इंजन बोगी से टकरा गया। बोगी से टकराने से इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। यह हादसा प्लेटफार्म नंबर तीन पर हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Tue, 20 Dec 2022 03:12 PM (IST)
Hero Image
MP के इटारसी रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, शंटिंग के दौरान यात्री ट्रेन का इंजन बोगी से टकराया

मध्य प्रदेश, भोपाल: मध्यप्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह बड़ा हादसा टल गया। यहां निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस का इंजन बोगी से टकरा गया। बोगी से टकराने से इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा प्लेटफार्म नंबर तीन पर हुआ। खैरियत रही कि हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस घटना के बाद ट्रेन एक घंटे देरी से रवाना हो सकी। रेलवे के अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

इंजन लगाने में लापरवाही

जानकारी के मुताबिक, प्लेटरफार्म पर शंटिंग के दौरान इंजन लगाते समय कोच और इंजन की जोरदार टक्कर हो गई। इस घटना में इंजन के पीछे लगा कोच क्षतिग्रस्त हो गया। रेलवे ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। प्रथम दृष्टया श्रीधाम एक्सप्रेस में इंजन लगाने में लापरवाही लग रही है। अधिकारियों के अनुसार इंजन ट्रेन में लगाने के समय कोच से 20 मीटर की दूरी पर इसे रोका जाता है, फिर धीरे से इंजन कपलिंग कोच से जोड़ा जाता है। लेकिन इंजन के ड्राइवर ने तेजी से इंजन पीछे कर लिया, इस वजह से इंजन और कोच टकरा गए।

हादसे की जांच के आदेश

घटना की जानकारी मिलते ही स्टेशन पर अधिकारी पहुंचे। इसके बाद ट्रेन से क्षतिग्रस्त हुई बोगी को आनन-फानन अलग किया गया। हादसे की वजह से ट्रेन 54 मिनिट प्लेटफार्म पर खड़ी रही। इंजन से टकराई बोगी में अंदर गार्डयान, दिव्यांग सीट, जनरल और पार्सलयान अटैच था। हादसे के बाद बोगी को ट्रेन से अलग कर अंदर रखे 47 पार्सलों को दूसरी ट्रेन में शिफ्ट किया गया। रेलवे प्रबंधन द्वारा हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: MP में फिर लव जिहाद: मोनू बनकर लड़की से बात कर रहा था मोईन, हिंदू संगठन ने किया पुलिस के हवाले

यह भी पढ़ें:  MP News: श्री महाकाल महालोक के लोकार्पण के बाद उज्जैन के प्रापर्टी बाजार में आया बूम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर