Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Income Tax Raids Indore: डायरियों में मिले 400 करोड़ से अधिक की खरीद-फरोख्‍त के सबूत, कोड में लिखा मिला हिसाब

Income Tax Raids Indore इंदौर में रियल एस्टेट कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। डायरियों पर ही 400 करोड़ से अधिक की जमीन की खरीद-फरोख्‍त के सबूत मिले हैं। इन लेन-देन में एजी पीके और आरजे जैसे कोड लिखे गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Mon, 17 Oct 2022 09:31 AM (IST)
Hero Image
Income Tax Raids Indore:डायरियों पर ही 400 करोड़ से अधिक की जमीन की खरीद-फरोख्‍त के सबूत मिले हैं।

इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। रियल एस्टेट कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों के यहां आयकर विभाग की इंवेस्टीगेशन विंग की छापेमारी रविवार को भी जारी रही। छापेमारी में बड़े पैमाने पर लेन-देन के सबूत मिले हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि डायरियों पर ही 400 करोड़ से अधिक की जमीन की खरीद-फरोख्‍त के सबूत मिले हैं। व्यापारियों के कर्मचारियों के परिसर से लेन-देन की डायरी और जमीन की बिक्री की डायरी बरामद की गई है।

रविवार को भी जारी रही छापेमारी

इंदौर में मंत्री बंधु व सांघवी आयकर जांच के फोकस पर हैं। इंदौर के रियल एस्टेट ग्रुप वास्तु और उसके डायरेक्टर भूपेश उर्फ टीनू सांघवी के साथ शुभम-लभम ग्रुप के डायरेक्टर सुमित मंत्री और पप्पू मंत्री पर भी छापेमारी चल रही है। दिलीप देव के ठिकानों पर रविवार को भी छापेमारी जारी रही, ये देव बेकरी और एचडी वायर के संचालक हैं।

सूत्रों के मुताबिक सांघवी के कुछ कर्मचारी और मंत्री के परिवार और विभाग के अधिकारी भी लेखाकार के घर पहुंचे थे। यहां से मिली डायरियों में लेनदेन के खाते के साथ कोड लिखा मिला है। इन लेन-देन में एजी, पीके और आरजे जैसे कोड के साथ करोड़ों रुपयों का लेनदेन पाया गया है।

एक दर्जन से अधिक बैंक खाते और लाकर भी सील

आयकर विभाग ने ऐसे कारोबारियों के एक दर्जन से अधिक बैंक खाते और लाकर सील कर दिए हैं। आशंका जताई जा रही है कि डायरियों में लिखे कोड उन लोगों के नाम से संबंधित हैं जो टैक्स चोरी कर जमीन बेचने में बिचौलियों की भूमिका निभा रहे थे।

कनाड़िया व राऊ व अन्य क्षेत्रों के किसानों के नाम जमीन सौदों के दस्तावेज व समझौते भी जांच दल के हाथ में हैं।

यह भी पढ़ें-

MP News: सतना में श्री हर‍ि लिख डाक्‍टर ने मरीज को हिंदी में लिखी दवाईयां, वायरल हुआ पर्चा

Annakoot Mahotsav: इंदौर में निभायी जाएगी 403 साल पुरानी अन्नकूट की परंपरा, 56 पकवानों का लगेगा भोग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर