Move to Jagran APP

दिग्विजय सिंह समेत तीन कांग्रेस नेताओं पर FIR, भाजपा प्रत्याशी का 6 साल पुराना वीडियो शेयर कर फंसे

भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत का एक पुराना वीडियो ताजा बताकर इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित करने के मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग संघार और उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे के खिलाफ श्योपुर के विजयपुर थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। भाजपा के जिला महामंत्री अरविंद सिंह जौदान ने शिकायत में कहा है कि आदर्श आचार संहिता लागू है

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 26 Oct 2024 11:05 PM (IST)
Hero Image
दिग्विजय सिंह समेत तीन कांग्रेस नेताओं पर FIR
जागरण न्यूज नेटवर्क, श्योपुर: मध्य प्रदेश के वन मंत्री और विजयपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत का एक पुराना वीडियो ताजा बताकर इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित करने के मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग संघार और उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे के खिलाफ श्योपुर के विजयपुर थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

भाजपा के जिला महामंत्री अरविंद सिंह जौदान ने शिकायत में कहा है कि आदर्श आचार संहिता लागू है, ऐसे में उनके उम्मीदवार की छवि खराब करने का प्रयास किया गया है।दरअसल, कांग्रेस के तीनों नताओं द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री रामनिवास रावत का गांव में पहुंचने पर कुछ लोग विरोध कर रहे हैं। पानी की समस्या के समाधान की मांग करते हुए लोग पूछ रहे हैं कि पांच साल में कितनी बार गांव में आए आप? इस पर रावत कह रहे हैं कि अब मत जिताना।

भाजपा प्रत्याशी की छवि खराब करने की कोशिश

जादौन ने कहा है कि मामला 2018 का है। तब पहेला गांव में रावत जनसंपर्क के लिए गए थे। उस समय गांव के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर खरी खोटी सुनाई थी, नारेबाजी की थी। छह साल पुराने वीडियो को नया बताकर भाजपा प्रत्याशी की छवि खराब करने की कोशिश की गई है।

वहीं नेताओं पर केस दर्ज होने पर सबलगढ़ से कांग्रेस के पूर्व विधायक बैजनाथ कुशवाह का कहना है कि उनकी सरकार है। वह कुछ भी कर सकते हैं। जब डेढ़ से दो साल पुराना विधायक बाबू जंडेल का वीडियो वायरल करके उनके खिलाफ FIR कर सकते हैं, तो वह कुछ भी कर सकते हैं। 

13 नवंबर को होगा मतदान

वहीं इस मामले में थाना टीआई पप्पू सिंह यादव का भी बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि तीनों नेताओं पर आरोप है कि गलत तरीके से वीडियो प्रचार करके छवि बिगाड़ने की कोशिश की गई है।

बता दें कि मध्य प्रदेश की 13 राज्यों की 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा। नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। मध्यप्रदेश में 2 सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें सबसे अहम बुधनी सीट है। यह केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की परंपरागत सीट रही है। भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया।

राजस्थान की 7 सीटों पर होंगे उपचुनाव

साथ ही राजस्थान की 7 सीटों पर उपचुनाव होंगे। इनमें चार सीटों पर भाजपा-कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं तीन सीटें ऐसी हैं, जिन पर त्रिकोणीय मुकाबला होना है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।