Move to Jagran APP

MP News: तीन मंजिला दुकान में लगी आग, लाखों रुपये का सामान जलकर राख

मध्य प्रदेश के विदिशा के पीतल मिल क्षेत्र में गुरुवार की सुबह एक गिफ्ट की तीन मंजिला दुकान में आग लग गई। इस दौरान घटना में लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। इसके बाद आसपास से फायर ब्रिगेड बुलाकर आग पर काबू पा लिया गया। दुकान में आग लगने का प्रारंभिक कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 24 Oct 2024 08:42 AM (IST)
Hero Image
विदिशा में स्थित तीन मंजिला गिफ्ट शॉप में लगी आग (फाइल फोटो)
जेएनएन, विदिशा। शहर के पीतल मिल क्षेत्र में गुरुवार की तड़के एक तीन मंजिला स्टेशनरी और गिफ्ट की दुकान में आग लग गई। करीब तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। आग में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। दुकान में आग लगने का प्रारंभिक कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार पीतल मिल चौराहा पर स्थित संकेत जैन की जनरल स्टोर और स्टेशनरी की बड़ी दुकान है। संकेत जैन दुकान के ऊपर बने मकान में अपने परिवार के साथ रहते हैं। इस तीन मंजिला बिल्डिंग में नीचे के दो फ्लोर पर दुकान और तीसरे फ्लोर पर परिवार रहता है। बुधवार रात हमेशा की तरह उन्होंने दुकान बंद की और ऊपर अपने घर चले गए। अब ही देर रात अचानक आग लग गई। बता दें, कल रात घर में व्यापारी और उसका भाई ही था। घर के बाकी लोग उनके दूसरे घर में थे।

देर रात लगी दुकान में आग

विदिशा एसडीएम क्षितिज शर्मा ने घटना को लेकर कहा कि सागर रोड स्थित पीतल मिल क्षेत्र में किंग स्टोर के नाम से संकेत जैन की तीन मंजिला स्टेशनरी और गिफ्ट सामान की दुकान है। रात करीब डेढ़ बजे इस दुकान में आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद आसपास से फायर ब्रिगेड बुलाकर आग पर काबू पा लिया गया।

लोगों को निकाला गया सुरक्षित

उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई है। दुकान के बगल में एक आवास था, जिसे खाली करा लिया है। कुछ ही दूर पर एक शराब दुकान भी है, लेकिन वहां तक आग नहीं पहुंच पाई।

नगर पुलिस अधीक्षक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा हैं। अभी शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है।

कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे

प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि आग का स्वरूप भयावह था। आग लगने के बाद पूरे क्षेत्र में जोरदार आवाजें आ रही थी। आग देखकर लोग डर के कारण घर से बाहर निकल कर आ गए थे। यदि आग पर जल्दी काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। कलेक्टर रौशन कुमार सिंह और एसपी रोहित काशवानी ने भी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु इमारत हादसे में सात और शव बरामद, मालिक और ठेकेदार हिरासत में; केंद्र ने सहायता राशि की घोषणा की

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।