Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मध्‍य प्रदेश के खरगौन में पेट्रोल-डीजल टैंकर पलटने से लगी आग, एक युवती की मौत; 30 लोग झुलसे

Petrol Tanker Accident Khargone मध्य प्रदेश के खरगोन में पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलटने से एक युवती की मौत हो गई। 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी सूचना है।हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Wed, 26 Oct 2022 01:18 PM (IST)
Hero Image
खरगोन के बिस्तान थाना इलाके के अंजनगांव में पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलटने से एक युवती की मौत

खरगोन, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Petrol Tanker Accident Khargone: मध्य प्रदेश के खरगोन के बिस्तान थाना इलाके के अंजनगांव में पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलटने से एक युवती की मौत हो गई। ये हादसा बुधवार सुबह हुआ जिसमें 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह के सात बजे टैंकर पलट गया। जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंचे थे, उसी समय अचानक वहां आग लग गई और वहां मौजूद लोग झुलस गए और युवती (19 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जताया दुख

राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने खरगोन घटना को लेकर ट्वीट कर कहा, "बिस्तान थाना के अंजन गांव के पास इंदौर से खरगोन जा रहे एक पेट्रोलियम उत्पाद के टैंकर के दुर्घटनाग्रस्‍त होने के कारण एक युवती की मौत और कई भाई-बहनों और बच्चों के घायल होने का दुखद समाचार मिला।"

मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। इस हादसे में घायल भाई-बहनों के इलाज के लिए प्रशासन की ओर से समुचित इंतजाम किए गए हैं। इस अवसर पर जिला कलेक्टर एवं एसपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। मैं लगातार संभागायुक्त और कलेक्टर के संपर्क में हूं।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ट्वीट कर लिखा, "इंदौर से खरगोन जा रहे एक पेट्रोलियम उत्पाद के वाहन के पलटने से हुए हादसे में हुई मौत व कई लोगों के घायल होने के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें।

— NaiDunia (@Nai_Dunia) October 26, 2022

अचानक विस्‍फोट के साथ लगी आग

अंजनगांव के सरपंच डॉ. उमराव के अनुसार पेट्रोल-डीजल से भरा ये टैंकर खरगोन के झिरन्या की ओर जा रहा था। अंजनगांव के पास झिरन्या रोड पर मोड़ पर ये असंतुलित होकर पलट गया। जिसे देखने के लिए काफी संख्‍या में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। तभी टैंकर में शॉर्ट सर्किट जैसा कुछ हुआ और अचानक विस्‍फोट हो गया।

टैंकर चालक और क्लीनर पहले ही मौके से फरार हो गए थे। टैंकर के पास खड़ी गोरेलाल गांव की 19 वर्षीय युवती रंगू विस्फोट में बुरी तरह से झुलस गई और उसकी मौत हो गई। वहां खड़े ग्रामीणों में से 30 लोग झुलस गए। जब तक फायर बिग्रेड और अन्य फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक टैंकर जल चुका था।

यह भी पढ़ें-

Madhya Pradesh:जल्‍द पूरी होगी ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना, चार सुरंगों से होकर गुजरेगी ट्रेन

Bhai Dooj 2022: यमराज ने प्रसन्‍न हो बहन यमुना को दिया था ये वरदान, तभी से मनायी जाती है भाई दूज