Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: सड़क किनारे लावारिस पड़ा था पांच दिन का नवजात, निर्दयी मां की तलाश में पुलिस

MP News मगरौन व रजपुरा थाना की सीमा पर एक पांच दिन का नवजात शिशु लावारिस हालत में पड़ा हुआ था। पुलिस ने बच्‍चे को अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया है जहां वो डाक्‍टरों की निगरानी में है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Wed, 12 Oct 2022 07:47 AM (IST)
Hero Image
एक निर्दयी मां ने नवजात को जन्म देकर सड़क किनारे फेंक दिया,

हटा, जागरण आनलाइन डेस्‍क। अनुमंडल के मगरौन व रजपुरा थाना की सीमा पर एक निर्दयी मां ने नवजात को जन्म देकर सड़क किनारे फेंक दिया, ये मामला बीते मंगलवार का है। जब लोगों को इसका पता चला तो तत्काल नवजात को 100 डायल से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह फतेहपुर-राजपुरा मार्ग पर बारी गांव के क्रेशर के करीब एक नवजात शिशु जीवित अवस्था में लावारिस पड़ा मिला था।

शिशु को सिविल अस्‍पताल पहुंचाया गया   

जिसकी सूचना पास के आईटीबीपी कैंप के सेना अधिकारी विकास चौधरी को दी गई, जिनके माध्यम से थाना मगरौन को सूचना दी गई। तब सिपाही मयंक चौरसिया, पायलट के साथ डायल 100 वाहन में मौके पर पहुंचे और आशा कार्यकर्ता विनीता रैकवार की सहायता से बच्चे को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्‍टरों ने बच्चे का स्वास्थ्य परीक्षण कर जिला अस्पताल रेफर किया।

डाक्‍टर यूएस पटेल ने बताया कि नवजात करीब पांच दिन का है और पूरी तरह स्‍वस्‍थ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और लावारिस नवजात को सड़क किनारे फेंके जाने के लिए जिम्मेदार उस निर्दयी मां का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

झाड़ियों से मिला था नवजात शिशु

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले बिहार के बक्सर कोइलवर तटबंध पर अहिरौली के करीब सड़क किनारे झाड़ियों से नवजात शिशु मिला था। पुलिस ने उसे चाइल्‍ड लाइन को सौंप दिया था। मिली जानकारी के अनुसार

सुबह के समय कुछ लोग वहां टहल रहे थे कि तभी उन्‍होंने वहां नवजात के रोने की आवाज सुनी। लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। शिशु को वहां से बाहर निकाला गया। चाइल्‍ड लाइन की टीम ने मौके पर पहुंचकर बच्‍ची की जांच की।

यह भी पढ़े -

मध्‍य प्रदेश के सतना में महिला की साड़ी उतार अर्धनग्न कर पीटा, पीड़िता की हालत गंभीर

Indore Crime: महिला कर्मचारियों पर उड़ाता था करोड़ों, करवायी दुबई की सैर; गिफ्ट में दी कार और ज्वेलरी