Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: मध्य प्रदेश में पीएम मोदी के रोड शो के गवाह बने विदेशी राजनयिक, कहा- भारत में चुनाव एक त्योहार

मध्य प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार किया। 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम का इंदौर में होने वाले चुनावी अभियान का हिस्सा सिर्फ प्रदेश के लोग ही नहीं विदेशी राजनयिकों के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी गवाह बनें। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को देखा और कहा कि भारत चुनावों को एक त्योहार की तरह मनाता है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 15 Nov 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
विदेशी राजनयिकों ने इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देखा रोड शो (फोटो- @narendramodi)

पीटीआई, इंदौर। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विदेशी राजनयिकों के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो देखा और उनमें से एक ने भारत में चुनावों को एक त्योहार की तरह बताया। भाजपा के एक पदाधिकारी ने बुधवार को कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने सत्तारूढ़ पार्टी के चुनाव अभियान का प्रत्यक्ष अनुभव किया।

अधिकारी ने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग में दूसरे सचिव माइकल रीस, तंजानिया उच्चायोग में मंत्री (कांसुलर मामले) बजिल एम लियाकिनाना और जापानी दूतावास में दूसरे सचिव मयूमी त्सुबाकिमोतो उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। यह  सभी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के अभियान का गवाह बनें।"

हमने प्रधानमंत्री का रोड शो देखा- जापानी राजनयिक

जापानी राजनयिक मायूमी त्सुबाकिमोटो ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि हमने मंगलवार शाम को इंदौर में प्रधानमंत्री का रोड शो देखा। उन्होंने कहा, "हमने यह जानने के लिए स्थानीय नेताओं से भी मुलाकात की कि भाजपा अपने चुनाव अभियान के तहत लोगों तक कैसे पहुंच रही है।"

— Narendra Modi (@narendramodi) November 14, 2023

मायुमी ने कहा कि उन्होंने यह देखा कि भारत में चुनाव एक त्योहार की तरह है जिसे लोग मनाते हैं।

कई राजनयिक मिशनों ने किया अलग- अलग राज्यों का दौरा 

भाजपा पदाधिकारी ने कहा कि नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, डेनमार्क और सिंगापुर के राजनयिक मिशनों के प्रतिनिधियों वाले एक समान प्रतिनिधिमंडल ने क्रमशः नवंबर और दिसंबर 2022 में दोनों राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी के अभियान को समझने के लिए हिमाचल प्रदेश और गुजरात का दौरा किया था।

यह भी पढ़ें- MP Election: 'शेर का बच्चा है... गीदड़ थोड़े है जो डरकर घर में बैठ जाएगा', स्मृति ईरानी ने PM मोदी को ऐसा क्यों कहा?

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: 'कद में छोटे रहे गए लेकिन अहंकार...', सिंधिया, शिवराज और नरोत्तम मिश्रा को लेकर प्रियंका का चौतरफा हमला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें