Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: मौत का कुआं! जहरीली गैंस रिसाव से चाचा भतीजा सहित 4 लोगों की मौत; ऐसे हुआ हादसा

मध्य प्रदेश के कटनी से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जुहला-जुहली गांव में कुएं में उतरे चार लोगों की एक के बाद एक मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने पर गांव में हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी और इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Fri, 26 Jul 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
कटनी में कुएं में जहरीली गैंस के कारण हुई चार लोगों की मौत (फोटो X)

पीटीआई, कटनी (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश के कटनी जिले के जुहली गांव में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब एक साथ 4 लोगों के मौत की खबर आई। मिली जानकारी के अनुसार, एक कुएं में जहरीली गैस के कारण एक व्यक्ति और उसके भतीजे समेत चार लोगों की मौत हो गई।

इस घटना की जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी। अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुरुवार शाम जुहला-जुहली गांव में हुई।

कुएं में पंप लगाने उतरे शख्स की मौत

उन्होंने बताया कि पीड़ितों में से एक राम भैया दुबे (36) पानी का पंप लगाने के लिए कुएं में उतरे और अचानक बेहोश हो गए, जिसके बाद उनका भतीजा भी कुएं में उतर गया।

अधिकारी ने बताया कि जब दोनों बाहर नहीं आए तो मजदूर राजेश कुशवाह (30) और पिंटू कुशवाह ने पहले कुएं की बिजली आपूर्ति काट दी और उसमें उतरे लेकिन वे भी बेहोश हो गए।

एक साथ चार लोगों की हुई मौत

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी और इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। उन्होंने बताया कि कलेक्टर दिलीप यादव और पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

अधिकारी ने बताया कि उमरिया जिले से खदान विशेषज्ञों की एक टीम बुलाई गई और शुक्रवार तड़के शवों को बरामद कर लिया गया। उन्होंने बताया कि खदान विशेषज्ञों के अनुसार कुएं से तीन तरह की जहरीली गैसें निकल रही थीं।

यह भी पढ़ें- MP News: भजन की धुन मगन थे भक्त, व्यास गद्दी पर कथावाचक ने त्याग दिए अपने प्राण; वायरल हुआ वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।