Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Guna Bus Accident: गुना में भीषण सड़क हादसा, आरोन जा रही बस में भयानक आग; 13 की मौत, 15 झुलसे

Guna Bus Accident मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग लग गई जिससे बस में जलकर 13 लोगों की मौत की खबर है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं हादसे में 15 लोग झुल गए जिनको पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 28 Dec 2023 01:35 AM (IST)
Hero Image
गुना में भीषण सड़क हासदा, आरोन जा रही बस में लगी भयानक आग (फोटो, जागरण)

डिजिटल डेस्क, गुना। मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग लग गई, जिससे बस में जलकर 13 लोगों की मौत की खबर है। वहीं, हादसे में 15 लोग झुलस गए, जिनको पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अधिकतर घायल यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। इसमें मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हालांकि, जिला अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की गई, बचे हुए मृतकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

यह हादसा बस और डंपर के आमने-सामने से टकराने की वजह से हुआ है। गुना के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक मौके पर मौजूद हैं।

मृतकों और घायलों को आर्थिक सहायता देने का एलान

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख जताते हुए परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने दुर्घटना में मृतक के स्वजन को चार लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश भी दिए।

जिला मुख्यालय से सात किमी पहले हुआ हादसा

बता दें कि गुना से आरोन जा रही सिकरवार बस की बुधवार रात करीब 8.30 बजे डंपर से टक्कर हो गई। टक्कर होने से बस में आग लग गई। हादसा जिला मुख्यालय से करीब सात किमी पहले हुआ।

बस की फिटनेस और बीमा की अवधि हो गई थी समाप्त

बस का फिटनेस सर्टिफिकेट 17 फरवरी, 2022 तक का ही था। बीमा 30 अप्रैल, 2021 को समाप्त हो गया था। अधिकारियों का कहना है कि टीमें पड़ताल में जुटी हुई हैं। पूरी तरह से जांच करने के बाद ही सामने आ पाएगा कि कितने लोग बस में सवार थे और कितने की जलने से मौत हुई है।

आग लगने के बाद कई यात्री बस से बाहर कूद गए और उन्होंने फोन करके पुलिस को सूचना दी। कई यात्रियों ने बस के दरवाजे, खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन का बचाव दल मौके पर पहुंचा और घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।

बस के पिछले हिस्से में बैठे यात्री आग से घिर गए

बस में आग लगने के बाद आगे और बीच की सीटों पर बैठे ज्यादातर यात्री निकल बाहर निकल गए, लेकिन बस के पिछले हिस्से में बैठे लोग बाहर नहीं निकल सके और ज्यादातर जिंदा जल गए।

ये भी पढ़ें: DA Hike in MP: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को नए साल पर मिलेगी डबल खुशखबरी, बढ़ सकता है महंगाई भत्ता