Move to Jagran APP

Gwalior: टाइम पास करने के लिए Vande Bharat Express पर मारते थे पत्थर, आरपीएफ ने पटरियों पर बढ़ाई गश्त

15 अगस्त का अलर्ट होने से आरपीएफ ने सतर्कता बरतते हुए अब पटरियों पर गश्त बढ़ा दी है। सोमवार को आरपीएफ के गश्ती दल ने ग्वालियर से रायरू तक पटरियों किनारे पेट्रोलिंग कर नजर रखी। इसके अलावा ग्वालियर से सिथौली के बीच भी पेट्रोलिंग की गई। स्वतंत्रता दिवस पर जारी अलर्ट के चलते सोमवार को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर डाग स्क्वाड के साथ चेकिंग अभियान चलाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerPublished: Tue, 15 Aug 2023 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 15 Aug 2023 05:00 AM (IST)
टाइम पास करने के लिए Vande Bharat Express पर मारते थे पत्थर (file photo)

ग्वालियर, जेएनएनः वंदे भारत एक्सप्रेस पर रविवार को पत्थर फेंकने वाला फिरोज खान टाइम पास के लिए ट्रेनों पर पत्थर मारता था। उसने आरपीएफ को पूछताछ में बताया कि उसका इरादा किसी को नुकसान पहुंचाने का नहीं था। रविवार को छुट्टी होने से वह पटरी किनारे घूम रहा था। ट्रेन गुजरी तो उसने पत्थर मार दिया।

वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरने के बाद वह पटरी किनारे बैठकर दूसरी ट्रेन का इंतजार कर रहा था। इसी बीच आरपीएफ के जवानों ने उसे धर दबोचा। दूसरी तरफ सात नाबालिग बच्चे भी खेल-खेल में ट्रेनों पर पत्थर फेंक रहे थे। इसके चलते अब आरपीएफ ने पटरियों पर गश्त बढ़ा दी है।

दरअसल, गत रविवार को रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर रायरू के पास फिरोज खान ने पत्थर फेंका था। इससे ट्रेन की खिड़की का शीशा टूट गया था। इसके अलावा ग्वालियर से बिरला नगर स्टेशन के बीच कांच मील के पास सात नाबालिग बच्चे भी पटरियों के किनारे से पत्थर इकट्ठे कर ट्रेनों पर पथराव कर रहे थे।

इन बच्चों को जब पकड़ा गया तो उन्होंने भी मस्ती-मजे के लिए ट्रेनों पर पत्थर फेंकने की बात कही। 15 अगस्त का अलर्ट होने से आरपीएफ ने सतर्कता बरतते हुए अब पटरियों पर गश्त बढ़ा दी है। सोमवार को आरपीएफ के गश्ती दल ने ग्वालियर से रायरू तक पटरियों किनारे पेट्रोलिंग कर नजर रखी। इसके अलावा ग्वालियर से सिथौली के बीच भी पेट्रोलिंग की गई।

स्टेशन पर डाग स्क्वाड के साथ हुई चेकिंग

स्वतंत्रता दिवस पर जारी अलर्ट के चलते सोमवार को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने डाग स्क्वाड के साथ चेकिंग अभियान चलाया। यात्रियों के बैगों की तलाशी ली गई और स्टेशन का कोना-कोना जांचा गया।

जवानों ने प्लेटफार्म नंबर एक से प्लेटफार्म नंबर चार तक संदिग्ध दिखने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की और उनका सामान चेक किया। इस दौरान जवानों ने यात्रियों को समझाइश भी दी कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या लावारिस बैग, टिफिन जैसी वस्तु दिखने पर तत्काल उसकी सूचना पुलिस को दें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.