Move to Jagran APP

Harda Crime News: 11वीं की छात्रा से सोशल मीडिया पर की दोस्ती फिर किया दुष्‍कर्म, आरोपित भी नाबालिग

राज्य में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा मामला हरदा जिले से सामने आया है। जहां शहर के कोतवाली क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की को एक नाबालिग लड़के ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariPublished: Sun, 08 Jan 2023 10:44 AM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 10:44 AM (IST)
11वीं की छात्रा से सोशल मीडिया पर की दोस्ती फिर किया दुष्‍कर्म

हरदा, जागरण डिजिटल डेस्क। मध्यप्रदेश के हरदा जिले में 11वीं की छात्रा से इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर दुष्‍कर्म करने का मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

मामले में पीड़िता एवं बाल अपचारी दोनों नाबालिग

मामले में पीड़िता एवं बाल अपचारी दोनों नाबालिग हैं। पुलिस ने शुक्रवार को देर शाम केस दर्ज कर शनिवार को बाल अपचारी को अभिरक्षा में लिया। आरोपित से महिला थाना पुलिस पूछताछ कर रही है। बाल अपचारी को रविवार को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया जाएगा।

शनिवार को अपचारी बालक हुआ 18 वर्ष का

बताया जा रहा कि पुलिस अभिरक्षा में लिए जाने वाले दिन यानि शनिवार को अपचारी बालक 18 वर्ष हो हुआ है। छात्रा के स्वजनों ने बाल अपचारी पर ब्लैकमेल कर नकदी एवं जेवर लेने के आरोप लगाए हैं। इसे लेकर बाल अपचारी से पूछताछ की जा रही है।

महिला पुलिस थाना प्रभारी गाजीवती पुषाम ने बताया कि बाल अपचारी पर धारा 376 (2) (एन), 384, 506 और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 51 व 6 के तहत मामला दर्ज किया है। उसे पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। जहां पर पूछताछ की जा रही है। रविवार को किशाेर न्याय बोर्ड में पेश किया जाएगा।

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहा था रुपये

पहली बार छात्रा को अपने घर पर बुलाया, बाद में होटल ले जाकर किया दुष्‍कर्म। पुलिस को शिकायत में छात्रा ने बताया कि वह बाल अपचारी को एक वर्ष से जानती है। उसकी दोस्ती इंटरनेट मीडिया के इंस्टाग्राम पर उसी के मोहल्ले में रहने वाले बाल अपचारी से हुई। इसके बाद मोबाइल फोन पर बात होने लगी। बाल अपचारी ने 22 अप्रैल 2022 को उसे अपने घर मिलने के लिए बुलाया, जहां वह अकेला था। उसने उसे पसंद करने के साथ शादी करने का कहकर दुष्कर्म किया।

इसके बाद 25 दिसंबर 2022 को शहर के बैरागढ़ के सामने स्थित होटल में बुलाया। यहां भी छात्रा से दुष्कर्म किया। छात्रा ने पुलिस को रिपोर्ट में बताया कि बाल अपचारी द्वारा दो-तीन महीने से वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपये मांग रहा है। नहीं देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। जिसके डर के कारण में वह रुपये देती रही।

अभिभावकों को बच्चों की बढ़ानी होगी मानीटरिंग-  पुलिस अधीक्षक

नाबालिगों में बढ़ते इस प्रकार के संगीन अपराधों को लेकर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि नाबालिगों में ऐसे अपराध बढ़ने का प्रमुख कारण स्कूल की गतिविधियों में छात्र-छात्राओं की भागीदारी नहीं होना है। बच्चे स्कूल की गतिविधियों में ध्यान देंगे तो उनका दिमाग इस प्रकार के कृत्यों के ओर नहीं जाएगा। वहीं स्कूल के शिक्षकों और अभिभावकों को बच्चों की मानीटरिंग बढ़ानी होगी। बच्चों की हर दिन की जानकारी अभिभावकों को मिलना चाहिए। इससे अभिभावकों को बच्चों की प्रतिदिन की जानकारी मिल सकेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.