Move to Jagran APP

सीहोर में कमलनाथ पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री शिवराज, बोले- मैं हवाई जहाज से कराऊंगा तीर्थ यात्रा

सीहोर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने बच्चों के लैपटॉप बंद कर दिए बेटा-बेटियों के जन्म पर 4000 रुपये देता था वो भी बंद कर दिया। तीर्थ यात्रा भी बंद कर दी लेकिन फिर से तीर्थ यात्रा की शुरुआत हुई है। अब मैं रेल से नहीं हवाई जहाज से भी तीर्थ यात्रा कराऊंगा।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 08:51 PM (IST)
Hero Image
सीहोर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज (फोटो: @OfficeofSSC)
सीहोर, ऑनलाइन डेस्क। सवा साल की कमलनाथ सरकार में विकास के एक भी काम नहीं हुए। उन्होंने (कमलनाथ) एक पत्थर नहीं लगने दिया, एक गिट्टी नहीं डलने दी, इन्होंने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी थीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने गुरुवार को सीहोर में यह बात कही।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कमलनाथ ने बच्चों के लैपटॉप बंद कर दिए, बेटा-बेटियों के जन्म पर 4000 रुपये देता था वो भी बंद कर दिया। तीर्थ यात्रा को भी कांग्रेस ने बंद कर दिया, लेकिन फिर से तीर्थ यात्रा की शुरुआत हुई है। अब मैं रेल से नहीं, हवाई जहाज से भी तीर्थ यात्रा कराऊंगा।

यह भी पढ़ें: आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का 18 सितंबर को होगा अनावरण, अद्वैत वेदांत के दर्शन का संदेश देगा 'एकात्म धाम'

अनुदान ट्रांसफार्मर योजना

मुख्यमंत्री शिवराज ने पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ दादा ने किसानों को ट्रांसफॉर्मर के लिए अनुदान की योजना को बंद कर दिया था। इस योजना के मुताबिक, जिन लोगों के यहां बिजली नहीं है वह ट्रांसफार्मर के लिए कुछ पैसे जमा कर दें, बाकी के पैसे सरकार मिलाकर उनके खेत में ट्रांसफार्मर लगा देगी। कमलनाथ ने इस योजना को बंद कर दिया था, लेकिन मैं पुन: इस योजना को प्रारंभ कर रहा हूं।

इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज ने सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर सीहोर जिले के ग्राम निमोटा और पाचौर में आयोजित कार्यक्रम की तस्वीरें पोस्ट की।

लोकार्पण एवं शिलान्यास

मुख्यमंत्री शिवराज ने सीहोर के ग्राम निमोटा में 6 करोड़ रुपये के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया, जबकि ग्राम पाचौर में उन्होंने 21 करोड़ रुपये से अधिक निर्माण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने अतिथि विद्वानों एवं व्याख्याताओं को दी खुशियों की सौगात, अब नहीं जाएगी नौकरी

450 रुपये का गैस सिलेंडर

इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज ने लाडली बहना और उज्ज्वला वाले परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की बात कही। उन्होंने कहा कि एलपीजी गैस के फॉर्म पंचायत भवन में शुक्रवार से भरे जाएंगे। साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना और आवास प्लस में जिनके नाम रह गए हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री आवास योजना बना दी गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।